assistant professor vacancy assistant professor in hindi

असिस्टेंट प्रोफेसर के पद भर्ती, राज्यपाल ने भर्ती पर लगाई मुहर, जानिए कब से शुरू होगी प्रक्रिया

प्रोफेसर बनकर अपनी जिंदगी संवारने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा अवसर आया है! assistant professor vacancy

Edited By: , December 4, 2022 / 03:15 PM IST

रांची: assistant professor vacancy कॉलेज में प्रोफेसर बनकर अपनी जिंदगी संवारने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा अवसर आया है। दरअसल राज्यपाल रमेश बैस ने झारखंड स्टेट ओपन यूनिवर्सिटी के प्रस्ताव पर अपनी सहमति दे दी है और अब विश्वविद्यालय में भर्ती की तैयारी शुरू हो गई है।

Read More: Post Office की इस स्कीम में सिर्फ एक बार लगाएं पैसा, हर महीने खाते में आएगी मोटी रकम, जानें क्या है प्लान? 

assistant professor vacancy मिली जानकारी के अनुसार ओपन यूनिवर्सिटी के अंतर्गत आने वाले 15 स्कूलों में कुल 30 असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति होगी। हर स्कूल में दो असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति अस्थाई रूप से हो सकेगी। कुलपति के दो निजी सचिव, एक अकाउंटेंट, दो एलडीसी, तीन डाटा इंट्री ऑपरेटर, एक रिसेप्शनिस्ट, दो ड्राइवर, एक गार्ड, दो मल्टी टास्क स्टाफ, प्यून और स्वीपन के दो-दो पदों पर अस्थाई नियुक्ति हो सकेगी। बता दें कि नई शिक्षा नीति के तहत विभिन्न विषयों के विभाग को स्कूल माना गया है।

Read More: खत्म हुआ इंतजार, इस दिन सिनेमाघरों में रिलीज होगी Pushpa 2! और भी खतरनाक अंदाज में दिखेंगे अल्लू अर्जुन

बता दें कि झारखंड स्टेट ओपन यूनिवर्सिटी में फिलहाल 48 पदों पर संविदा आधारित नियुक्ति हो सकेगी। राज्यपाल ने झारखंड ओपन यूनिवसिर्टी एक्ट के सेक्शन 48 के अंतर्गत अस्थाई नियुक्ति के प्रावधान के तहत अपनी स्वीकृति दी है। अस्थाई नियुक्ति अधिकतम तीन वर्षों या सरकार के स्तर से स्थाई नियुक्ति के लिए पद सृजन होने तक, जो पहले लागू हो के लिए हो सकेगी।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक