Assistant professor vacancy:असिस्टेंट प्रोफेसर के 132 पदों पर भर्ती, 24 विषयों के लिए भरे जाएंगे पद |

Assistant professor vacancy:असिस्टेंट प्रोफेसर के 132 पदों पर भर्ती, 24 विषयों के लिए भरे जाएंगे पद

Assistant professor vacancy in ADC: यहां कुल 24 विषयों में यह भर्ती होनी है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय को केंद्रीय दर्जा मिलने के बाद एडीसी को छोड़कर बाकी सभी संघटक महाविद्यालयों में शिक्षक भर्ती हुई है।

Edited By :   Modified Date:  December 5, 2022 / 05:48 PM IST, Published Date : November 26, 2022/10:54 am IST

Assistant professor vacancy in ADC

प्रयागराज। इलाहाबाद विश्वविद्यालय (इविवि) के संघटक महाविद्यालय इलाहाबाद डिग्री कॉलेज (एडीसी) में असिस्टेंट प्रोफेसर के 132 पदों पर भर्ती की जाएगी। कॉलेज प्रशासन इसी माह भर्ती का विज्ञापन जारी करने जा रहा है। यहां कुल 24 विषयों में यह भर्ती होनी है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय को केंद्रीय दर्जा मिलने के बाद एडीसी को छोड़कर बाकी सभी संघटक महाविद्यालयों में शिक्षक भर्ती हुई है।  *IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*

बता दें कि विश्वविद्यालय को वर्ष 2005 में केंद्रीय दर्जा मिला था। एडीसी में तब से कोई नहीं भर्ती नहीं हुई। अब 17 साल बाद शिक्षकों की भर्ती होनी है। कॉलेज में कला, वाणिज्य, विज्ञान और विधि संकाय मिलाकर कुल 32 शिक्षक कार्यरत हैं, जबकि सृजित पद 165 हैं। कॉलेज में शिक्षकों की बड़ी संख्या में कमी होने के कारण कक्षाओं का संचालन भी प्रभावित होने लगा है। कुछ समय में भी ज्यादातर शिक्षकों का रिटायरमेंट है। ऐसे में समस्या और बढ़ेगी।

Assistant professor vacancy in Allahabad university

Assistant professor vacancy in ADC: प्रशासन अब फिर से भर्ती शुरू करने जा रहा है। 24 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 132 पदों के लिए भर्ती होगी और इनमें सबसे अधिक 21 पद विधि संकाय के हैं। वहीं, कॉॅमर्स में असिस्टेंट प्रोफेसर के 16 पदों पर भर्ती होनी है। प्राचीन इतिहास में नौ और फिजिक्स में सात पद हैं। इसके अलावा अन्य विषयों में सात या इससे कम पद हैं।

read more: Shukra Uday 2022: इन राशि वालों के आ गए अच्‍छे दिन! शुक्र उदय से मिलेगी करियर में सफलता, हो जाएंगे मालामाल 

read more: छत्तीसगढ़: DRG जवान और नक्सलियों के बीच बड़ी मुठभेड़, तीन नक्सलियों के मारे जाने की खबर

read more: Durg Crime News: स्कूल में घुसकर छेड़छाड़ | छात्राओं, पालकों और स्कूल प्रबंधन ने दर्ज कराई रिपोर्ट

read more: जलकर खाक हुआ एशिया का सबसे बड़ा इलेक्ट्रॉनिक मार्केट, 36 घंटों से आग पर काबू पाने की कोशिश जारी