Assistant Teachers Latest Bharti 2023

सहायक शिक्षकों के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन, यहां देखें पूरी ​प्रक्रिया

Assistant Teachers Latest Bharti 2023 : नोटिफिकेशन के अनुसार प्राइमरी स्कूलों में असिस्टेंट टीचर के 5320 रिक्त पदों पर भर्ती होगी।

Edited By :   Modified Date:  February 13, 2023 / 08:59 PM IST, Published Date : February 13, 2023/8:59 pm IST

Assistant Teachers Latest Bharti 2023 : दिसपुर। कई राज्यों में सहायक शिक्षकों की भर्ती की जा रही है। इसी बीच असम में भी सहायक शिक्षकों के पदों पर बंपर भर्ती निकाली गईं हैं। प्रारंभिक शिक्षा निशेक कार्यालय ने लोअर प्राइमरी और अपर प्राइमरी स्कूलों में असिस्टेंट टीचर पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 17 फरवरी से शुरू होकर 1 मार्च तक चलेगी।

read more : कांग्रेस नेता के बेटे की शादी में हुई धांय धांय फायरिंग, दूल्हा-दुल्हन ने दनादन दागी गोलियां, देखिए वीडियो

 

Assistant Teachers Latest Bharti 2023  : नोटिफिकेशन के अनुसार प्राइमरी स्कूलों में असिस्टेंट टीचर के 5320 रिक्त पदों पर भर्ती होगी। इसमें से 3887 वैकेंसी लोअर प्राइमरी के लिए और 1433 वैकेंसी अपर प्राइमरी के लिए हैं। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट dee.assam.gov.in पर जाकर करना है।

read more : थाने में महिला कॉन्स्टेबल और थानेदार कर रहे थे रोमांस, ऐसी हालत में नजर आए दोनों, वीडियो हुआ वायरल

सैलरी

असिस्टेंट टीचर- पे बैंड-2, 14000-से 70000 रुपये

उम्र सीमा- 18 साल से 40 साल

read more : Valentine’s Day पर अपने क्रश को भेजे ये लव मैसेज, इन मैसेज से पहुंचाए अपने दिल की बात 

 

शैक्षिक योग्यता

असिस्टेंट टीचर, लोअर प्राइमरी- उम्मीदवारों को 12वीं कम से कम 50 फीसदी मार्क्स के साथ पास होना चाहिए। साथ ही दो साल का डीएलएड कोर्स किया होना चाहिए। डीएलएड में भी कम से कम 45 फीसदी मार्क्स जरूरी हैं। लोअर प्राइमरी स्कूलों में असिस्टेंट टीचर पद के लिए डीएलएड के अलावा बीएलएड किए हुए कैंडिडेट भी आवेदन कर सकते हैं। साथ में असम टीईटी या सीटीईटी परीक्षा भी पास होना जरूरी है।

 

असिस्टेंट टीचर, अपर प्राइमरी- उम्मीदवारों के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही डीएलएड/बीएड/डीएड/बीएड स्पेशल एजुकेशन किया होना चाहिए। असम टीईटी या सीटीईटी परीक्षा भी पास होना जरूरी है।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें