Teacher Vacancy 2023

Teacher Vacancy 2023 : शिक्षक के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन, यहां देखें पूरी प्रक्रिया..

Teacher Vacancy 2023 : हाल ही में 1 लाख 70 हजार से अधिक पदों पर वैकेंसी के लिए परीक्षा आयोजन के बाद नतीजों का एलान किया गया है।

Edited By :   Modified Date:  October 28, 2023 / 01:33 PM IST, Published Date : October 28, 2023/1:33 pm IST

Teacher Vacancy 2023 : पटना। बिहार में इस समय शिक्षकों के पदों पर भर्तियां चल रही है। हाल ही में 1 लाख 70 हजार से अधिक पदों पर वैकेंसी के लिए परीक्षा आयोजन के बाद नतीजों का एलान किया गया है। वहीं, अब दस्तावेज सत्यापन सहित अन्य औपचारिकताएं भी तेजी से पूरी की जा रही हैं। जो उम्मीदवार बिहार स्कूल शिक्षक भर्ती प्रतियोगी परीक्षा 2023 में उपस्थित हुए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in से अपने अंक डाउनलोड कर सकेंगे। आयोग ने कल, 26 अक्टूबर को उम्मीदवारों के स्कोरकार्ड जारी करने के संबंध में एक नोटिस जारी किया।

read more : Dhamtari News: अवैध मादक पदार्थ के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार, करीब इतने लाख का गांजा किया जब्त, ऐसे दे रहे थे वारदात को अंजाम

Teacher Vacancy 2023 : बिहार शिक्षक भर्ती के दूसरे चरण के लिए परीक्षा का आयोजन दिसंबर में हो सकता है। आयोग ने जारी सूचना में कहा है कि यह एग्जाम 07 से 10 दिसंबर, 2023 तक हो सकता है। हालांकि, परीक्षा तिथि भी फिलहाल टेंटेटिव है।

 

शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया- Teacher Vacancy 2023

बता दें कि बिहार में शिक्षक भर्ती के लिए चल रही फिलहाल पहले चरण की प्रक्रिया 02 नवंबर, 2023 को संपन्न होगी। इस दौरान चयनित कैंडिडेट्स को सीएम नीतीश कुमार की ओर से नियुक्ति पत्र बांटे जाएंगे। फिलहाल, बीपीएससी की ओर से पहले शिक्षक परीक्षाफल को लेकर आपत्तियां मांगी गई है। आयोग ने जारी सूचना में कहा है कि अगर किसी भी अभ्यर्थी को रिजल्ट के संबंध में कोई शिकायत है तो वे शपथ पत्र के माध्यम से अभ्यर्थी आयोग के वेबसाइट www.onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाकर दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए 29 अक्टूबर से 12 नवंबर तक का मौका दिया जाएगा।

 

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें