Bumper recruitment for teacher posts in Kendriya Vidyalaya

केंद्रीय विद्यालय में शिक्षक पदों पर निकली बंपर भर्ती, नहीं देनी होगी कोई परीक्षा, देखें पूरी डिटेल

केंद्रीय विद्यालय में शिक्षक पदों पर निकली बंपर भर्ती, नहीं देनी होगी कोई परीक्षा: Bumper recruitment for teacher posts in Kendriya Vidyalaya

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 01:03 PM IST, Published Date : March 21, 2022/4:11 pm IST

नई दिल्ली: Bumper recruitment for teacher देश भर के विभिन्न केंद्रीय विद्यालयों हर साल विभिन्न रिक्त पदों पर भर्ती की जाती है। इस क्रम में दिल्ली-एनसीआर के नोएडा
के सेक्टर 24 में स्थित केंद्रीय विद्यालय द्वारा विभिन्न टीचिंग और अन्य के रिक्त पदों पर बंपर भर्ती निकली है। इन पदों पर भर्ती वॉक-इन-इंटरव्यू के जरिए की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित तारीख 24 मार्च को केंद्रीय विद्यालय में वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए उपस्थित हो सकते हैं।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

Bumper recruitment for teacher इच्छुक उम्मीदवार केवी नोएडा की आधिकारिक वेबसाइट, noida.kvs.ac.in पर ‘एनाउंसमेंट’ सेक्शन में दिए गए लिंक के माध्यम से अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को इस अप्लीकेशन फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और अपने सभी डॉक्यूमेंट्स की मूल प्रतियों व उनकी एक-एक स्व-प्रमाणित प्रतियों के साथ विज्ञापन में दी गई तारीख और समय पर सम्बन्धित स्कूल में उपस्थित होना होगा।

Read more :  मां बनने वाली हैं अभिनेत्री सोनम कपूर, पति के साथ शेयर की बेबी बंप की तस्वीरें…देखें 

पदों के अनुसार योग्यता
पीजीटी – न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ सम्बन्धित विषय में दो वर्षीय पीजी डिग्री और बीएड डिग्री। कंप्यूटर साइंस विषय के लिए बीएड अनिवार्य नहीं है।
टीजीटी – कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ सम्बन्धित विषयों में स्नातक और बीएड डिग्री। साथ ही, केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) उत्तीर्ण।
पीआरटी – न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण और एलीमेंट्री एजुकेशन में दो वर्षीय डिप्लोमा या बीएड डिग्री। साथ ही, सीटीईटी उत्तीर्ण।
कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर – कंप्यूटर साइंस के साथ बीई या बीटेक या एमएससी या बीसीए या एमसीए। किसी भी विषय में यूजी/पीजी के साथ कंप्यूटर अप्लीकेशन में पीजी डिप्लोमा।
अन्य पदों के लिए जरूरी योग्यता मानदंडों के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।

Read more :  सिटी बसों में सफर करना पड़ेगा महंगा, 20 प्रतिशत तक बढ़ सकता है किराया