Assistant Professor Recruitment 2023

Assistant Professor Recruitment: असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, ग्रेजुएशन पास भी कर सकते हैं अप्लाई, यहां देखें वैकेंसी की पूरी डिटेल

Assistant Professor Recruitment 2023: असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, ग्रेजुएशन पास भी कर सकते हैं अप्लाई, यहां देखें वैकेंसी की पूरी डिटेल

Edited By :   Modified Date:  March 4, 2023 / 01:00 PM IST, Published Date : March 4, 2023/1:00 pm IST

Assistant Professor Recruitment 2023 : सरकारी नौकरी की चाह रखने वालों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। अस्सिस्टेंस प्रोफ़ेसर के पदों पर आवेदन मंगाए गए हैं। दरअसल, जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग (JKPSC) की ओर से उच्च शिक्षा विभाग में जम्मू और कश्मीर के सरकारी डिग्री कॉलेजों में विभिन्न विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती निकाली गई है। इन पदों पर आवेदन के लिए इच्छुक उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए हैं।

Read More : आधार कार्ड बनवाने के नाम पर लूट लिए हजारों रुपए, वीडियो सामने आने पर SDM ने उठाए सख्त कदम

बता दें असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए आवेदन तीन मार्च 2023 से शुरू हुए हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jkpsc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें परीक्षा में आवेदन की अंतिम तिथ‍ि 31 मार्च रखी गई है। इसके अलावा ये भी बता दें कि आवेदक एक अप्रैल से तीन अप्रैल, 2023 तक अपने आवेदन फॉर्म में बदलाव कर सकेंगे। ऐसे में इच्छुक अभ्यर्थी इन पदों के लिए जल्दी आवेदन कर सकते हैं।

Sarkari Naukari 2023

कितना देना होगा परीक्षा शुल्क?

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इस परीक्षा में शामिल होने के लिए अनारक्षित श्रेणी के आवेदकों को 1000 रुपये का शुल्क देना होगा, वहीं आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये शुल्क देय होगा।

Assistant Professor Recruitment 2023

ऐसे होगा चयन

नोटिफिकेशन के मुताबिक परीक्षा में चयन प्रक्र‍िया उम्मीदवार द्वारा लिख‍ित परीक्षा और इंटरव्यू बेस्ड होती है। परीक्षार्थी को सबसे पहले लिख‍ित परीक्षा देनी होती है। उसके बाद लिख‍ित परीक्षा में पास होने के बाद मेरिट के आधार पर अभ्यर्थ‍ियों को इंटरव्यू में बुलाया जाएगा।

Read More : आज संबल योजना की राशि ट्रांसफर करेंगे सीएम शिवराज, सिंगल क्लिक से भेजेंगे 8 करोड़ 44 लाख रुपए

ऐसे करें आवेदन

  • स्टेप 1: सबसे पहले जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग (JKPSC) की आधिकारिक वेबसाइट https: //jkpsc.nic.in पर जाएं
  • स्टेप 2: अब होम पेज पर अनाउंसमेंट सेक्शन में जाएं
  • स्टेप 3: यहां दिए लिंक ‘Filling up the posts of Assistant Professor in different disciplines…’ पर क्लिक करें
  • स्टेप 4: अब आपको जेकेपीएससी भर्ती 2023 नौकरी अधिसूचना की पीडीएफ एक नई विंडो में मिलेगी
  • स्टेप 5: जेकेपीएससी भर्ती 2023 जॉब नोट‍िफिकेशन डाउनलोड करें और इसे अपने भविष्य के संदर्भ के लिए सहेजें

Assistant Professor Recruitment Bharti 2023

शैक्षणिक योग्यता

नोटिफ‍िकेशन में बताई गई अतिरिक्त योग्यता के साथ कम से कम स्नातक में 55% अंक होना जरूरी है। पदों के लिए शैक्षिक योग्यता/पात्रता/आवेदन कैसे करें/आयु सीमा और अन्य अपडेट के विवरण के लिए नोटिफ‍िकेशन लिंक देखें।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें