AIIMS में नौकरी पाने का शानदार मौका, 7वें वेतन आयोग के तहत मिलेगी सैलरी

सरकारी नौकरी: AIIMS में नौकरी पाने का शानदार मौका, 7वें वेतन आयोग के तहत मिलेगी सैलरी

Bumper Recruitment in AIIMS, salary will be paid under 7th pay commission : AIIMS में नौकरी पाने का शानदार मौका, 7वें वेतन आयोग के तहत मिलेगी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : September 20, 2022/12:33 pm IST

नई दिल्ली। Recruitment in AIIMS : एम्स में सरकारी नौकरी करने की चाह रखने वालों के लिए एक सुनहरा मौका सामने आया है। ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) में क्लीनिकल इंस्ट्रक्टर या ट्यूटर के लिए बंपर पदों पर भर्ती निकली है। इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए AIIMS के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं। दरअसल ऋषिकेश के एम्स में क्लीनिकल इंस्ट्रक्टर या ट्यूटर के पदों पर भर्ती निकली है। जो योग्य उम्मीदवार मेडिकल फील्ड में सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं, वे एम्स ऋषिकेश की आधिकारिक वेबसाइट aiimsrishikesh.edu.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एम्स में इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर 2022 तक है।

Read More : पुरानी पेंशन योजना बहाल, 500 रुपये में एलपीजी ! हमारी सरकार आएगी तो… पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने किये वादे

बता दें एम्स की तरफ से जारी किये गए जॉब नोटिफिकेशन के अनुसार, क्लीनिकल इंस्ट्रक्टर (नर्सिंग) या ट्यूटर पद पर कुल 33 पद खाली हैं। जिनके लिए आवेदन मांगे गए हैं। इसमें खास बात ये है कि इस पद पर नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग (7th Pay Commission) के तहत वेतन दिया जाएगा।

Raed More : कुत्तों का आतंक! Rottweiler डॉग ने काटा शख्स का पैर, 22 मीटर तक घसीट कर निकाल लिया मांस फिर….

यहां देखें सभी पदों का विवरण

  • कुल खाली पदों की संख्या – 33
  • जनरल कैटेगरी – 15 पद
  • ओबीसी- 08 पद
  • एससी- 05 पद
  • एसटी – 01 पद
  • ईडब्ल्यूएस – 03 पद

Read More  : Vastu Tips For Home Decor: आज ही घर ले आएं ये 5 चीजें, कभी नहीं होगी धन की कमी, बनी रहेगी घर की खुशियां

जरुरी शैक्षणिक योग्यता

एम्स की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बी.एससी नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा रजिस्टर्ड नर्स और मिड वाइफ के साथ सिस्टर ट्यूटर डिप्लोमा मांगा गया है। इसके अलावा उम्मीदवारों को शिक्षण संस्थान में 3 साल का अनुभव होना चाहिए।

Read More  : यहां सेना के हेलीकॉप्टरों ने किया स्कूल और गांव पर हमला, सात बच्चों समेत 13 लोगों की मौत

आयु सीमा और आवेदन शुल्क

इसके साथ ही इच्छुक उमीदवार की 50 वर्ष से कम होनी चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर आयु सीमा के लिए अधिक जानकारी के लिए जॉब नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें। अब बात करें आवेदन शुल्क की तो, अनारक्षित, ओबीसी या ईडब्ल्यूएस उम्मीदवार के लिए आवेदन शुल्क 2000 रुपये है जबकि एससी या एसटी उम्मीदवार के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये है। इसके अलावा पीडब्ल्यूडी कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क से छूट दी जाएगी।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers