Bumper recruitment in Air India, 10th pass can also apply

एयर इंडिया में निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन, यहां देखें पूरी डिटेल

एयर इंडिया में निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन : Bumper recruitment in Air India, 10th pass can also apply

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 05:14 PM IST, Published Date : April 13, 2022/4:14 pm IST

नई दिल्ली: Bumper recruitment in Air India एयर इंडिया एयरपोर्ट सर्विस लिमिटेड में इन दिनों बंपर भर्ती निकली है। यहां जूनियर एग्जिक्यूटिव समेत कई महत्वपूर्ण पदों के लिए आवेदन मंगाए गए है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 596 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।ये भर्तियां कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर की जाएंगी।इन पदों के लिए अभ्यर्थी को डाक के माध्यम से अपना आवेदन पत्र भेजना होगा।आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 22 अप्रैल 2022 तय का गई है।इस भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट www.aiasl.in पर जाकर पूरी डिटेल्स पढ़ सकते हैं।

Read more : सेकंड ईयर के छात्र पढ़ेंगे श्रीमद भगवत गीता, पाठ्यक्रम में किया जाएगा शामिल, उच्च शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान 

वैकेंसी डिटेल
1. जूनियर एग्जिक्यूटिव (टैक्निकल) – 5 पद
2. रैंप सर्विस एजेंट – 12 पद
3. यूटिलिटी एजेंट-कम-रैंप ड्राइवर – 96 पद
4. कस्टमर एजेंट – 206 पद
5. हैंडीमैन व हैंडीवूमन – 277 पद

Read more : छत्तीसगढ़ बीजेपी कोर ग्रुप की मीटिंग कल, शिवप्रकाश लेंगे बैठक

शैक्षिक योग्यता
1. जूनियर एग्जिक्यूटिव (टैक्निकल) – अभ्यर्थी के पास मेकेनिकल/ऑटोमेबाइल/प्रोडक्शन/इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स/इलेक्ट्रॉनिक्स या कम्युनिकेशन इंजिनियरिंग में बीई या बीटेक की डिग्री होना अनिवार्य है।साथ ही उसे हल्के वाहन चलाने का अनुभव भी हो।

2. रैंप सर्विस एजेंट – अभ्यर्थी के पास मेकेनिकल/प्रोडक्शन/इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स या ऑटोमेबाइल इंजिनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा हो।अभ्यर्थी ने कक्षा 10वीं पास की हो और साथ ही व्हीकल/ऑटो इलेक्ट्रिकल/एयर कंडीशनिंग/डीजल मेकेनिक/बेंच फिटर या वेल्डर ट्रेड में आईटीआई की हो।इसी के साथ उसके पास भारी वाहन चलाने का लाइसेंस होना चाहिए।

3.यूटिलिटी एजेंट-कम-रैंप ड्राइवर – अभ्यर्थी ने मान्यता प्राप्त विद्यालय से कक्षा 10वीं पास की हो।इसी के साथ उसके पास भारी वाहन चलाने का लाइसेंस भी हो।

4.कस्टमर एजेंट – अभ्यर्थी का ग्रेजुएट होना अनिवार्य है।साथ ही अभ्यर्थी के पास इस फील्ड में डिप्लोमा भी हो।वहीं अभ्यर्थी के पास किसी एयर लाइन में रिजर्वेशन, टिकटिंग और चेक-इन जैसे कार्यों का अनुभव भी हो।

5. हैंडीमैन व हैंडीवूमन – अभ्यर्थी ने मान्यता प्राप्त विद्यालय से कक्षा 10वीं पास की हो।साथ ही उसे हिंदी और अंग्रेजी भाषा की अच्छी नॉलेज हो।

Read  more : अघोषित बिजली कटौती से लोग परेशान, किसानों एवं कांग्रेसियों ने SDM को सौंपा ज्ञापन, सुधार नहीं होने पर उग्र आंदोलन की दी चेतावनी 

प्रति माह सैलरी
1. जूनियर एग्जिक्यूटिव (टैक्निकल) – 25,300 रुपए
2. रैंप सर्विस एजेंट – 21,300 रुपए
3. यूटिलिटी एजेंट-कम-रैंप ड्राइवर – 19,350 रुपए
4. कस्टमर एजेंट – 21,300 रुपए
5. हैंडीमैन व हैंडीवूमन – 13,860 रुपए

 
Flowers