Bumper recruitment is going to be held in the postal department, no examination will be taken, 10 pass can also apply

डाक विभाग में होने जा रही है बंपर भर्ती, नहीं ली जाएंगी कोई परीक्षा, 10 पास भी कर सकते हैं आवेदन

Bumper recruitment is going to be held in the postal department, no examination will be taken, 10 pass can also apply

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 12:02 PM IST, Published Date : October 6, 2021/2:07 am IST

Dak vibhag vacancy 2021

नई दिल्लीः डाक विभाग अपने विभिन्न सर्किलों में बंपर भर्तियां करने जा रही है। ये भर्तियां पोस्टमैन, पोस्टल असिस्टेंट/सॉर्टिंग असिस्टेंट मल्टीटास्किंग स्टाफ के पदों पर हो रही है। इस संबंध डाक विभाग ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इन भर्तियों में किसी भी प्रकार की परीक्षा नहीं ली जाएगी। योग्यता की बात करें तो 10वीं और 12वीं पास लोग इन पदों के लिए आवेदन कर सकते है। इच्छुक अभ्यर्थी विभाग की अधिकारिक वेबसाइट www.indiapost.gov.in का अवलोकन कर सकते है।

read more : Mumbai cruise drugs case : एनसीबी की कार्रवाई थी फर्जी, नहीं मिला कोई ड्रग्स, महाराष्ट्र के मंत्री ने खड़े किए सवाल 

डाक विभाग उत्तर प्रदेश पोस्टल सर्किल के लिए पोस्टमैन, पोस्टल असिस्टेंट/सॉर्टिंग असिस्टेंट मल्टीटास्किंग स्टाफ के 46 पदों पर भर्ती कर रही है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.indiapost.gov.in पर जाकर आवेदन जमा कर सकते हैं। वहीं दिल्ली पोस्टल सर्किल की बात करें तो पोस्टल असिस्टेंट के 72 पद, पोस्टमैन के 90 और मल्टी टास्किंग स्टाफ के 59 पद भरे जाएंगें। इसके लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं।

read more : फिल्म डायरेक्टर विक्रम भट्ट ने गुपचुप की दूसरी शादी, साल भर सबसे छिपाकर रखा, इस तरह हुआ खुलासा

डाक विभाग ने दिल्ली पोस्टल सर्किल के लिए भी पोस्टमैन, असिस्टेंट पोस्टमास्टर और मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। जिसके अनुसार यह सभी भर्तियां स्पोर्ट्स कोटे के तहत की जाएंगीं। पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 12 नवंबर 2021 है. भर्ती के माध्यम से पोस्टल असिस्टेंट के 72 पद, पोस्टमैन के 90 और मल्टी टास्किंग स्टाफ के 59 पद भरे जाएंगें।

read more : विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने प्रदेशवासियों को दी नवरात्रि पर्व की बधाई और शुभकामनाएं 

वहीं जम्मू और कश्मीर पोस्टल सर्कल के लिए सहायक शाखा पोस्टमास्टर (एबीपीएम), शाखा पोस्टमास्टर (बीपीएम) और डाक सेवक के 266 पदों पर भर्ती की जाएगी। इनमें से 119 पद अनारक्षित हैं। पदों के लिए 18 से 40 वर्ष के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।