Assembly Speaker Dr. Charandas Mahant congratulated the people of the state on the occasion of Navratri and best wishes

विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने प्रदेशवासियों को दी नवरात्रि पर्व की बधाई और शुभकामनाएं 

Assembly Speaker Dr. Charandas Mahant congratulated the people of the state on the occasion of Navratri and best wishes

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : October 6, 2021/7:07 pm IST

रायपुर : छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने शारदीय नवरात्रि के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि नवरात्रि मां दुर्गा की शक्ति आराधना का पर्व है।

डॉ महंत ने कहा कि, छत्तीसगढ़ देवी पूज्य स्थल है डोंगरगढ़ माँ बम्लेश्वरी, बिलासपुर रतनपुर माँ महामाया, रायगढ़ चंद्रपुर माँ चन्द्रहासनी, बस्तर दंतेवाड़ा माँ दंतेश्वरी, कोरबा माँ मड़वारानी, धमतरी माँ अंगारा मोती, रायपुर माँ बंजारी, माँ महामाया की असीम कृपा से प्रदेश में सुख शांति समृद्धि व्याप्त है।

read more : सोना-चांदी खरीदने का बेहतरीन मौका, एक बार फिर सोने के दाम में आई कमी, चांदी भी लुढ़की, जानिए आपके शहर में क्या है भाव

डॉ महंत ने कहा 07 अक्टूबर से घटस्थापना के साथ देवी के नवरात्रि यानी दुर्गा पूजा का शुभारंभ होगा। शारदीय नवरात्रि यानी मां दु्र्गा की उपासना का पावन दिन है। नवरात्रि में मां दुर्गा के अलग-अलग स्वरूपों की पूजा की जाती है। मान्यता है कि ऐसा करने से भक्तों को विशेष फल की प्राप्ति होती है। इस साल शारदीय नवरात्रि आठ दिन की पड़ रही हैं। तृतीया और चतुर्थी तिथि एक साथ पड़ने के कारण नवरात्रि 14 अक्टूबर को संपन्न होगी।

read more : मध्यप्रदेशः महाधिवक्ता पुरुषेन्द्र कौरव बने हाईकोर्ट के जज, केंद्र सरकार ने जारी किया आदेश

डॉ महंत ने कहा, हर साल नवरात्रि के साथ एक नए जोश का आगाज होता है, क्योंकि उसके बाद त्योहारों का सिलसिला आरम्भ हो जाता है। हालांकि इस बार कोरोना का प्रभाव पहले से कम है, बावजूद इसके सभी को कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करते हुए नवरात्रि मनाएं।