Bumper vacancy in education department

शिक्षा विभाग के लिए इन पदों पर निकाली बंपर वैकैंसी, उम्मीदवार जल्द करें आवेदन, मिलेगी मोटी सैलरी, यहां देखें पूरी डिटेल

Bumper vacancy in education department in various post application start from today ;कैंडिडेट्स फ्री में सिलेबस डाउनलोड कर सकते हैं

Edited By :   Modified Date:  December 5, 2022 / 09:17 PM IST, Published Date : December 5, 2022/9:04 pm IST

Bumper vacancy in education department:  अगर आप भी टीचिंग फील्ड में अपना करियर बनाना चाहते है तो ये खबर आपके लिए है। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने असिस्टेंट टीचर और असिस्टेंट मौलवी के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानि की 05 दिसंबर 2022 से शुरू हो चुकी है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे BPSC की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इसके साथ ही उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://www.bpsc.bih.nic.in/ पर क्लिक करके भी आवेदन कर सकते है। जारी नोटिफिकेशन के तहत विभिन पदों पर भर्ती निकली गई है। जिसके लिए अंतिम तिथि 23 दिसंबर निर्धारित की गई है। इसके साथ ही कैंडिडेट्स आधिकारिक साइट पर जाकर वहां से फ्री में सिलेबस डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़े : ये है भारत की पहली Paperless University, विद्यार्थियों को पढ़ने के लिए दी जाती हैं यहां Advance सुविधाएं…जानें

यहां देखें महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि- 05 दिसंबर
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 23 दिसंबर

के लिए रिक्ति विवरण

कई पदों पर भर्ती की जाएगी.

Bumper vacancy in education department: जानें क्या है योग्यता मानदंड

असिस्टेंट टीचर – न्यूनतम द्वितीय श्रेणी अंकों के साथ संबंधित विषय में मास्टर डिग्री. बी.एड/एम.एड/पीएच.डी की डिग्री होनी चाहिए.
असिस्टेंट मौलवी – न्यूनतम सेकेंड डिवीजन मार्क्स के साथ इंग्लिश सब्जेक्ट में मास्टर डिग्री. बी.एड/एम.एड/पीएच.डी की डिग्री होनी चाहिए.

के लिए आयु सीमा

न्यूनतम आयु सीमा – 21 वर्ष
पुरुष के लिए अधिकतम आयु सीमा – 37 वर्ष
महिला, ओबीसी – 40 वर्ष
एससी और एसटी – 42 वर्ष

इस तरह होगी चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा.

 
Flowers