Bumper vacancy of Teachers in 17 Stand Govt Higher Secondary school Odisha

इन सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की बंपर भर्ती, 2 जनवरी तक कर सकते हैं आवदेन, देखें पूरी डिटेल

Bumper vacancy of Teachers in 17 Stand Govt Higher Secondary Odisha

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 06:36 AM IST, Published Date : December 20, 2021/12:05 pm IST

नई दिल्लीः Bumper vacancy of Teachers in odisha शिक्षक पदों पर सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए डिपार्टमेंट ऑफ स्कूल एण्ड मास एजुकेशन ओडिशा में इन बंपर भर्ती निकली है। इस भर्ती के तहत 17 स्टैंड-एलोन गवर्नमेंट हायर सेकेंड्री स्कूलों में विभिन्न विषयों के कुल 335 पोस्ट ग्रेजुएट टीचरों की भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए ओडिशा लोक सेवा आयोग (ओपीएससी) के जरिए होगी। इसके लिए आयोग ने विज्ञापन जारी कर दिया है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

Bumper vacancy of Teachers in odisha आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार ओपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट, opsc.gov.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया कल, 18 दिसंबर 2021 से शुरू होगी और उम्मीदवार 2 जनवरी 2022 तक रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। हालांकि, निर्धारित आखिरी तारीख तक पंजीकरण के बाद उम्मीदवार 9 जनवरी 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। आवेदन से पहले उम्मीदवार भर्ती विज्ञापन और ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर दिए गए निर्देशों को ध्यान को ध्यान से पढ़ लें।

Read more : Panama Papers Leak मामले में ऐश्वर्या राय बच्चन को ED का समन, होगी पूछताछ 

वहीं योग्यता की बात करें तो उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित विषय में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, एनसीटीई से मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएड डिग्री भी उत्तीर्ण होना चाहिए। कंप्यूटर अप्लीकेशन में डिग्री या डिप्लोमा किए उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2021 को 21 वर्ष से कम और 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है, अधिक जानकारी और भर्ती से सम्बन्धित अन्य विवरणों के लिए ओडिशा पीजीटी भर्ती 2022 अधिसूचना देखें।

OPSC PGT Recruitment 2022 Notification by ishare digital on Scribd