Civil Court Recruitment 2022 : Bumper Vacancy for peon in patna Court

सिविल कोर्ट में निकली बंपर भर्ती, चपरासी सहित इन पदों के लिए मंगाए गए हैं आवेदन, देखें पूरी डिटेल

सिविल कोर्ट में निकली बंपर भर्ती, चपरासी सहित इन पदों के लिए मंगाए गए है आवेदन Civil Court Recruitment 2022 : Bumper Vacancy for peon

Edited By :   Modified Date:  November 28, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : September 14, 2022/5:46 pm IST

नई दिल्लीः Civil Court Recruitment 2022 सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले बिहार के छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी है। बिहार सिविल कोर्ट वैकेंसी का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। राज्य के सिविल कोर्ट में क्लर्क सहित कई पदों के 7692 पदों पर भर्ती की जाएगी। योग्य उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए ऑफिशियल वेबसाइट District.ecourts.gov.in पर जाकर ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं।

Read More : अब होगा महायुद्ध! इन दो देशों के बीच शुरू हुआ युद्ध, लगभग 100 सैनिक हुए शहीद, इस वजह से हो रहा युद्ध

Civil Court Recruitment 2022 यह भर्ती प्रक्रिया, संयोजक केन्द्रीय चयन और नियुक्ति समिति सह जिला एवं सत्र न्यायाधीश पटना कार्यालय की ओर से आयोजित की जा रही है। जानकारी के मुताबिक इन पदों के लिए भर्ती आवेदन प्रक्रिया 20 सितंबर से 20 अक्टूबर 2022 तक की जाएगी। वहीं एक से अधिक पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थियों को प्रत्येक पद के लिए अगल से आवेदन करना होगा।

Read More : सूदखोर कर रहा था महिला से ऐसी मांग, टेंशन में आकर महिला ने उठाया ये कदम 

आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थियों की जानकारी के लिए बता दें कि अधिकांश पदों के लिए स्नातक की डिग्री होना अनिवार्य है। वहीं, चपरासी के पदों के लिए कम से कम मैट्रिक पास होना अनिवार्य है।

Read More : Bhojpuri actress Amrapali Dubey: इस खूबसूरत हसीना की मुस्कान पर मरता है यूपी-बिहार, देखें तस्वीरें 

इन पदों पर की जाएगी भर्ती
क्लर्क – 3325
स्टेनोग्राफर – 1562
कोर्ट रीडर – 1132
चपरासी – 1672