सरकारी अफसर बनने का सुनहरा मौका, 3000 से ज्यादा पदों पर भर्ती.. आवेदन की अंतिम तिथि आ रही करीब.. जल्द करें | Golden opportunity to become a government officer, recruitment to more than 3000 posts

सरकारी अफसर बनने का सुनहरा मौका, 3000 से ज्यादा पदों पर भर्ती.. आवेदन की अंतिम तिथि आ रही करीब.. जल्द करें

सरकारी अफसर बनने का सुनहरा मौका, 3000 से ज्यादा पदों पर भर्ती.. आवेदन की अंतिम तिथि आ रही करीब.. जल्द करें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : June 23, 2021/10:14 am IST

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने ग्रेड -2 चिकित्सा अधिकारी पदों पर भर्तियां निकाली है। इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि में पांच दिन का समय शेष हैं। ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है। वह यूपीपीएससी की अधिकारिक वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in/ के जरिए 28 जून 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। जारी अधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार पीडियाट्रिशियन, जनरल सर्जन, गायनकोलॉजिस्ट समेत 15 स्पेशलिस्ट के कुल 3620 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

पढ़ें- पीएम किसान सम्मान निधि, खाते में आएंगे 2000, ये गलत.

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही अभ्यर्थी के पास संबंधित विषय में पीजी की भी डिग्री होनी चाहिए। अभ्यर्थी को कम से कम एक वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए।

पढ़ें- सरकारी कर्मचारियों को सबसे बड़ी राहत, मकान या फ्लैट…

आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन करे वाले अभ्यर्थी की उम्र 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। सरकार के नियमानुसार अभर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।

पढ़ें- 7th pay commission latest update 2021 : सरकारी मंत्…

चयन प्रक्रिया
इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वह इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी अधिकारिक नोटिफिकेश को जरूर पढ़ें।

पढ़ें- शिक्षा विभाग में मुर्दों को भी ट्रेनिंग! कारनामा जा…

आवेदन फीस
सामान्य और ओबासी वर्ग के लिए 105 रुपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। वहीं एससी व एसटी वर्ग को 65 रुपये और पीएच श्रेणी के अभ्यर्थियों को 25 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा।