सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, इन जगहों पर निकली बंपर भर्ती..जानें पूरा विवरण | Golden opportunity to get a government job, bumper recruitment came out in these places .. Learn full details

सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, इन जगहों पर निकली बंपर भर्ती..जानें पूरा विवरण

सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, इन जगहों पर निकली बंपर भर्ती..जानें पूरा विवरण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : May 4, 2021/7:49 am IST

नईदिल्ली। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) ने आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर झारखंड, ओडिशा और मध्य प्रदेश में स्थित विभिन्न खदान परिसरों में संचालित अस्पतालों एवं स्वास्थ्य केंद्रों में 46 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति मेडिकल ऑफिसर (डेंटल), मेडिकल ऑफिसर (ओएचएस), मेडिकल ऑफिसर (जीडीएमओ) और विभिन्न क्षेत्रों में मेडिकल स्पेशलिस्ट के पदों पर की जाएगी। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक अभ्यर्थी सेल की आधिकारिक वेबसाइट sailcareers.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पुलिस निरीक्षक के विभिन्न पदों पर निकलीं हैं नौकरियां

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) द्वारा 1329 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति पुलिस सहायक उप निरीक्षक (लिपिक), पुलिस सहायक उप निरीक्षक (लेखा) और पुलिस उप निरीक्षक (गोपनीय) के पदों की जाएगी। 1 मई 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी से इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

read more: 5G टेस्टिंग के कारण तबाही मचा रहा कोरोना? जानिए WHO…

केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल परीक्षा 2021 के लिए करें आवेदन

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (असिस्टेंट कमांडेंट) परीक्षा 2021 के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 5 मई, 2021 (शाम 6 बजे तक) निर्धारित की गई है। इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

एकलव्य विद्यालयों के 3479 पदों पर कर सकते हैं आवेदन

केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्रालय के अधीन एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालयों (ईएमआरएस) ने आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर 3479 शिक्षक के पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। जारी अधिसूचना के मुताबिक पहले आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल निर्धारित की गई थी। किंतु वर्तमान परिस्थियों को देखते हुए आवेदन की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया गया है। अब 31 मई 2021 तक कर सकते हैं आवेदन।

उत्तर रेलवे के सीनियर रेजिडेंट पद पर सीधी भर्ती

उत्तर रेलवे द्वारा अर्जेन्ट भर्ती निकाली गई है। सीनियर रेजिडेंट के विभिन्न पदों पर आवेदकों की नियुक्ति 6 से 7 मई 2021 के बीच आयोजित होने वाले वॉक इन इंटरव्यू के आधार पर की जाएगी। अभ्यर्थियों को साक्षात्कार वाले दिन सुबह 8:30 बजे आवश्यक दस्तावेजों की स्व-सत्यापित प्रतियों और विधिवत भरे आवेदन पत्र को जमा करना होगा। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए चयनित अभ्यर्थियों को एक साल की संविदा पर रखा जाएगा।

read more: राजधानी रायपुर में एक सप्ताह के लिए बढ़ सकता है लॉक…

21 और 22 मई काे प्रस्तावित सभी परीक्षाएं स्थगित

हरियाणा लोक सेवा आयोग ने कोरोना संक्रमण के चलते मई माह में प्रस्तावित सभी भर्ती परीक्षाओं को स्थगित करने का एलान किया है। आदेश के मुताबिक 21 और 22 मई को होने वाली सभी परीक्षाओं को कुछ समय के लिए टाल दिया गया है। अब आयोग द्वारा नई तारीखों का एलान परीक्षा से कम से कम 15 दिन पहले किया जाएगा।

डीएफसीसीआईएल के 1074 पदों पर होंगी भर्तियां

भारत सरकार (रेलवे मंत्रालय) का उपक्रम, डेडीकेटेड फ्रेट कोरीडोर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (डीएफसीसीआईएल) ने कुल 1074 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर जारी अधिसूचना के मुताबिक भर्ती प्रक्रिया के जरिए एग्जीक्यूटिव, जूनियर एग्जीक्यूटिव और जूनियर मैनेजर के पदों पर आवेदकों की नियुक्ति की जाएगी। 24 अप्रैल से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक अभ्यर्थी डीएफसीसीआईएल की आधिकारिक वेबसाइट https://dfccil.com/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय डाक के 4368 पदों पर होंगी भर्तियां

भारतीय डाक ने आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस), शाखा पोस्ट मास्टर (बीपीएम) और सहायक शाखा पोस्टमास्टर (एबीपीएम) के 4368 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। जारी अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए बिहार और महाराष्ट्र पोस्टल सर्किल के क्रमश: 1940 और 2428 पदों पर आवेदकों की नियुक्ति की जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट appost.in या appost.in/gdsonline पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। खास बात यह है कि इन पदों के लिए दसवीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

read more: 24 घंटे में मिलेगी कोरोना की RTPCR जांच रिपोर्ट, आज संबल योजना के 17,000 हितग्राहियों को राशि वितरित करेंगे CM

एनटीपीसी ने इंजीनियर के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन

नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एनटीपीसी) ने आधिकारिक वेबसाइट पर जारी अधिसूचना के अनुसार इलेक्ट्रिकल इंजीनियर, मैकेनिकल इंजीनियर, इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर और इंस्ट्रूमेंटेशन के 50 पदों पर आवेदकों की भर्ती की जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी 6 मई तक इसके लिए आवेदन कर सकता है। ध्यान रहे इसके लिए गेट 2021 क्वालिफाई करने वाले ही इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

डिप्टी मैनेजर के विभिन्न पदों पर निकली हैं नौकरियां

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) द्वारा डिप्टी मैनेजर (तकनीकी) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर जारी अधिसूचना के मुताबिक भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 41 पदों पर आवेदकों की भर्ती की जाएगी। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। सिविल इंजीनियरिंग में स्नातक करने वाले अभ्यर्थी एनएचएआई की आधिकारिक वेबसाइट nhai.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

बिहार तकनीकी सेवा आयोग (बीटीएससी) ने आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर और जनरल मेडिकल ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। जारी अधिसूचना के अनुसार कुल 6338 पदों पर आवेदकों की नियुक्ति की जाएगी। जिसमें विशेषज्ञ चिकित्सा अधिकारी के कुल 3706 पद और सामान्य चिकित्सा अधिकारी के कुल 2632 पद शामिल हैं। आवेदन की प्रक्रिया आज यानी 4 मई से शुरू हो चुकी है।