Government Jobs 2023

सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, नए साल में 20,000 से अधिक पदों पर होगी भर्तियां, जानें डिटेल्स

Golden opportunity to get a government job, more than 20,000 posts will be recruited : विभिन्न विभागों में 20,000 से अधिक भर्तियां

Edited By :   Modified Date:  December 27, 2022 / 03:22 PM IST, Published Date : December 27, 2022/3:22 pm IST

Government Jobs 2023 : सरकारी नौकरी के लिए अब नहीं होना पड़ेगा उमीदवारों को परेशान। क्योकि मध्य प्रदेश सरकार द्वारा विभिन्न विभागों में 20,000 से अधिक भर्तियां निकले गई है। जिसके लिए अवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरु होने वाली। मप्र सरकार द्वारा जारी नोटिफिकेशन के तहत यह भर्तियां पटवारी, ल प्रहरी, वनरक्षक एवं क्षेत्र रक्षक के साथ ही पुलिस कांस्टेबल के पदों पर निकाली गई है। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने वाली है। वर्तमान में मध्यप्रदेश में बंपर भर्तियां निकली हुई हैं ।जहां पर अलग-अलग विभागों में पुलिस कांस्टेबल से लेकर जेल प्रहरी, वनरक्षक, पटवारी, स्टेनोग्राफर, प्लंबर समेत कई पदों पर वैकेंसी निकली हुई हैं। इस बार नए साल में सरकारी नौकरियों की बहार।

यह भी पढ़े : अरुणाचल में बर्फबारी, असम-मेघालय में ओलावृष्टि की संभावना: मौसम विभाग

एमपी पटवारी भर्ती

Government Jobs 2023 : मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल की ओर से मध्यप्रदेश में पटवारी के 6755 पदों पर भर्ती की जा रही है. इन पदों पर उम्मीदवार 5 जनवरी से ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकेंगे. वहीं आवेदन की अंतिम तिथि 19 जनवरी रहेगी ।

एमपी जेल प्रहरी, वनरक्षक एवं क्षेत्र रक्षक भर्ती

Government Jobs 2023 : एमपी पीईबी ने जेल प्रहरी, वनरक्षक एवं क्षेत्र रक्षक पदों पर भी भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मंगाए हैं. आवेदन प्रक्रिया 20 जनवरी से शुरू होगी. वहीं उम्मीदवारों को अप्लाई करने के लिए 3 फरवरी तक का समय दिया जाएगा. जबकि परीक्षा का आयोजन 11 मई से किया जाएगा।

एमपी ग्रुप 4 भर्ती

Government Jobs 2023 ; एमपीपीईबी ने ग्रुप 4 के पदों पर भी बंपर भर्ती निकाली है. इसके माध्यम से कुल 2716 पद भरे जाएंगे. इनमें सहायक, स्टेनो टाइपिस्ट, स्टेनोग्राफर लेखपाल समेत कई अन्य पद शामिल हैं पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 मार्च से शुरू होगी ।

एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती

Government Jobs 2023 : इसके अलावा जानकारी यह भी है कि एमपी पुलिस में जल्द ही कॉन्स्टेबल के 7500 पदों पर भर्ती निकाली जाएगी. जिसके लिए नोटिफिकेशन जनवरी माह में जारी किया जा सकता है. ऐसे में युवाओं को कांस्टेबल की बंपर भर्ती के लिए तैयार रहना चाहिए।