Assistant commandant Requirement 2021 : सरकारी नौकरी.. ग्रेजुएट्स के लिए निकली बंपर भर्ती, सैलरी 1.77 लाख.. जल्द करें आवेदन | Assistant commandant Requirement 2021 : Government job.. bumper recruitment for graduates, salary 1.77 lakh.

Assistant commandant Requirement 2021 : सरकारी नौकरी.. ग्रेजुएट्स के लिए निकली बंपर भर्ती, सैलरी 1.77 लाख.. जल्द करें आवेदन

Assistant commandant Requirement 2021 : सरकारी नौकरी.. ग्रेजुएट्स के लिए निकली बंपर भर्ती, सैलरी 1.77 लाख.. जल्द करें आवेदन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : June 30, 2021/11:35 am IST

Assistant commandant Requirement 2021 

नई दिल्ली। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने असिस्टेंट कमांडेंट (सिविल/इंजीनियर) के विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से सहायक कमांडेंट के कुल 25 रिक्त पद भरे जाएंगे। सीआरपीएफ की आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in पर जारी किया गया है। 

पढ़ें- सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों की जारी रहेगी वेतनवृद्धि…

सीआरपीएफ में असिस्टेंट कमांडेंट की पोस्ट पर आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। नोटिफिकेशन के मुताबिक, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल गृह मंत्रालय द्वारा तैयार की गई भर्ती योजना के अनुसार सहायक कमांडेंट (सिविल/इंजीनियर) के पद पर भर्ती के लिए एक ओपन एग्जाम आयोजित करेगा। भूतपूर्व सैनिक भी पदों के लिए पात्र हैं, उनके लिए 10% सीटें आरक्षित हैं।

पढ़ें- पीएम किसान सम्मान निधि: 4000 रुपए आएंगे खाते में.. …

चयन प्रक्रिया
चयन प्रक्रिया में फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST) और फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET), लिखित परीक्षा, मेडिकल टेस्ट (डीएमई) और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। एडमिट कार्ड डाक द्वारा भेजे जाएंगे। अगर किसी उम्मीदवार को परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड नहीं मिलता है तो उसे तुरंत हेल्पलाइन नंबर-011-26160255 पर संपर्क करना होगा।

पढ़ें- ब्रिटेन में भारतीय मूल के ठग ने लोगों को लगाया करोड…

कैसे करें आवेदन?
इच्छुक और पात्र उम्मीदवार अपना भरा हुआ एप्लीकेशन फॉर्म हाथ से या डाक द्वारा सभी संबंधित दस्तावेजों की फोटोकॉपी के साथ जमा कर सकते हैं, इसमें 2 पासपोर्ट साइज फोटो और 2 लिफाफों में आवश्यक टिकटों के साथ अपना पोस्टल एड्रेंस लिखकर मेल या जमा करना होगा। लिफाफे के ऊपर, परीक्षा का नाम अर्थात “केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल सहायक कमांडेंट (इंजीनियर / सिविल) परीक्षा, 2021” को “डीआईजी, ग्रुप सेंटर, सीआरपीएफ, रामपुर, जिला-रामपुर, यूपी -244901” को भेजने से पहले लिखा जाना चाहिए। उम्मीदवारों को अपने आवेदन केवल डाक द्वारा 29 जुलाई को या उससे पहले 06 बजे तक जमा करना है।

पढ़ें- Dehradun School reopening news 2021 : यहां एक जुला…

वेतन
सभी योग्यताओं और पात्रताओं को पूरा करने के बाद आखिर में नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों का पे स्केल लेवल-10 के तहत 56100 रुपये से 177500 रुपये तक होगा।

आयु सीमा
योग्य उम्मीदवारों की आयु सीमा 29 जुलाई, 2021 को 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। केंद्र सरकार द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार सरकारी सेवक के लिए आयु सीमा में पांच वर्ष तक की छूट है। अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए नोटिफिकेशन लिंक पर विजिट करें।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा ऐलान, 10 लाख मजदूरों के खात…

परीक्षा शुल्क
अनारक्षित / ईडब्ल्यूएस / ओबीसी वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों को 400 रुपये का शुल्क जमा करना होगा, जबकि अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति वर्ग और महिला उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।