सरकारी नौकरी, कई पदों पर भर्ती, लाखों में है सैलरी.. जल्द करें आवेदन | Government job, recruitment in many positions, salary is in lakhs ..

सरकारी नौकरी, कई पदों पर भर्ती, लाखों में है सैलरी.. जल्द करें आवेदन

सरकारी नौकरी, कई पदों पर भर्ती, लाखों में है सैलरी.. जल्द करें आवेदन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 01:59 PM IST, Published Date : April 23, 2020/11:33 am IST

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने कई पदों पर सरकारी भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती के तहत चयनित उम्मीदवारों को करीब 1.75 लाख रुपये तक की सैलरी मिल सकती है। UPPSC द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (PCS) परीक्षा 2020 और सहायक वन संरक्षक (ACF)/क्षेत्रीय वन अधिकारी (RFO) परीक्षा 2020 के लिए आवेदन मांगे गए हैं। नोटिफिकेशन देखने के लिए क्लिक करें

पढ़ें- कोरोना: गर्मी की छुट्टी की अवधि इस तारीख तक बढ़ी, स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी …

21 अप्रैल यानी आज जारी आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक योग्य व इच्छुक उम्मीदवार 21 मई 2020 तक भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। PCS व ACF-RFO 2020 की प्रारंभिक परीक्षा 21 जून को होनी है. इसके लिए उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. निर्धारित तारीख के बाद किसी प्रकार का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

पढ़ें- कोरोना संकट में 4 साइंटिस्ट की नियुक्ति, दो सप्ताह पहले ही शुरु हो …

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.uppsc.up.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. नोटिफिकेशन के मुताबिक इस वैकेंसी के तहत 200 रिक्त पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. हालांकि, वैकेंसी की संख्या बढ़ाई भी जा सकती है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत चयनित उम्मीदवारों को 1.75 लाख रुपये तक की सैलरी दी जाएगी। हालांकि, प्रत्येक पोस्ट के लिए अलग-अलग वेतनमान निर्धारित किया गया है. इसके लिए 21 से 40 वर्ष की आयु के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं।

पढ़ें- Whatsapp यूजर्स के लिए गुड न्यूज, नए फीचर में 8 लोग एक साथ हो सकते …

ACF पद पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के पास बॉटनी, जूलॉजी, केमिस्ट्री, फिजिक्स, मैथ्स, जियोलॉजी, फॉरेस्ट्री, स्टेटिस्टिक्स या एग्रीकल्चर में ग्रेजुएशन की डिग्री या किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन की डिग्री का होना आवश्यक है। RFO पर पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास दो या दो से अधिक विषयों के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री, यानी बॉटनी, जूलॉजी, केमिस्ट्री, फिजिक्स, मैथ्स, जियोलॉजी, फॉरेस्ट्री, स्टेटिस्टिक्स या एग्रीकल्चर में ग्रेजुएशन की डिग्री या इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन की डिग्री या वेटरनरी साइंस में ग्रेजुएशन की डिग्री का होना आवश्यक है।