Government Jobs: Golden opportunity for youth, bumper recruitment for

सरकारी नौकरी : युवाओं के लिए सुनहरा मौका, इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन

Government Jobs: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। इंडियन कोस्ट गार्ड के अलग अलग ब्रांच

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 01:30 AM IST, Published Date : August 14, 2022/12:09 pm IST

नई दिल्ली : Government Jobs: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। इंडियन कोस्ट गार्ड के अलग अलग ब्रांच में असिस्टेंट कमांडेट पद के लिए भर्ती निकली है। इसके लिए आवेदन मंगाए गए हैं। इन पदों के लिए महिला और पुरुष दोनों ही आवेदन कर सकते हैं। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक जनरल ड्यूटी, कॉमर्शियल पायलट लाइसेंस और टेक्निकल एवं लॉ एंट्री बैच 02/2023 के लिए कुल 71 पदों पर भर्तियां निकाली गई है।

यह भी पढ़े : Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर बदलाव, तेल कंपनियों ने जारी किए नए रेट, जानिए अपने शहर का दाम 

17 अगस्त से शुर होगी आवेदन प्रक्रिया

Government Jobs: इस भर्ती प्रक्रिया के लिए 17 अगस्त से आवेदन करने की प्रक्रिया की शुरआत होगी। आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 सितंबर 2022 है। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को अधिकारिक वेबसाइट joinindiancoastguard.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा। बता दें कि असिस्टेंट कमांडेट भर्ती ऑल इंडिया मेरिट के आधार परहोगी। इसके लिए कई स्टेज की परीक्षा और टेस्ट आयोजित किए जाएंगे।

यह भी पढ़े : राजू श्रीवास्तव को दिया जा रहा ’बच्चन थैरेपी’, बिग बी ने ऑडियो मैसेज भेजकर कही ये बात

50 हजार से ज्यादा मिलेगा वेतन

Government Jobs: इस पद पर चयनित उम्मीदवारों को 56,100 रुपये प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा।

यह भी पढ़े : 8 पत्नियों के साथ रहता है ये शख्स, गिनाए रिलेशनशिप के नफा नुकसान! कैसै रखता है सबको खुश…जानें 

असिस्टेंट कमांडेट पद के लिए शैक्षिक योग्यता

Government Jobs: जनरल ड्यूटी- इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 60 फीसदी अंकों के साथ स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही 12वीं कक्षा गणित और फिजिक्स के साथ 55 फीसदी अंकों के साथ पास किया होना चाहिए। अन्य योग्यता संबंधित जानकारी के लिए उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें और अधिकारिक नोटिफिकेशन देखें।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें