HC Clerk Recruitment 2022 : Bumper bharti in Punjab & Haryana High Court

ग्रेजुएट युवाओं के लिए सुनहरा अवसर, हाईकोर्ट में निकली है बंपर भर्ती, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

ग्रेजुएट युवाओं के लिए सुनहरा अवसर, हाईकोर्ट में निकली है बंपर भर्ती:HC Clerk Recruitment 2022 : Bumper bharti in Punjab & Haryana High Court

Edited By: , August 10, 2022 / 05:24 PM IST

नई दिल्लीः HC Clerk Recruitment 2022 सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर आया है। पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में इन दिनों क्लर्क पदों पर बंपर भर्ती निकली है। यहां 759 पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करने वाले हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट sssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। पंजीकरण प्रक्रिया 6 अगस्त को शुरू हो चुकी थी और 27 अगस्त 2022 तक चलेगी।

Read More: शराब तस्करों ने पुलिस पर किया तलवार और लाठी से हमला, एक पुलिस कर्मी घायल

HC Clerk Recruitment 2022 पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट की ओर से जारी सूचना के अनुसार, इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 759 पदों को भरेगा। वहीं इन पदों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 6 अगस्त को शुरू हो चुकी थी और 27 अगस्त 2022 तक चलेगी। जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करने वाले हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट sssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Read more : प्रदेश के नाम के होगा एक और विश्व रिकॉर्ड, एक करोड़ बच्चे एक साथ करेंगे ये काम 

पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, आवेदक के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से आर्ट्स या साइंस में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, उसे मैट्रिक में बतौर एक विषय के रूप में पंजाबी भाषा उत्तीर्ण होनी चाहिए। इसके साथ ही कंप्यूटर की नॉलेज होनी चाहिए। वहीं उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स को उच्च न्यायालय की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।