Head Master Vacancy in Bihar : B.Ed degree holders can also apply

बीएड डिग्री धारकों के लिए खुशखबरी, यहां हेडमास्टर पदों पर निकली है बंपर भर्ती, इस तारीख से पहले करें आवेदन

बीएड डिग्री धारकों के लिए खुशखबरी, यहां हेडमास्टर पदों पर निकली है बंपर भर्तीः Head Master Vacancy in Bihar : B.Ed degree holders can also apply

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 01:25 PM IST, Published Date : March 6, 2022/2:52 pm IST

नई दिल्लीः Head Master Vacancy in Bihar बिहार के सरकारी स्कूलों में हेड मास्टर्स के पदों पर भर्ती निकाली गई है।इसके लिए बीपीएससी यानी बिहार लोक सेवा आयोग ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस पद पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 मार्च निर्धारित की गई है।नोटिफिकेशन के अनुसार, बिहार सरकार के शिक्षा विभाग (Education Department) के तहत वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों में 6000 से अधिक पदों पर नियुक्ति की जाएगी।हेडमास्टर के पद पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को भारतीय नागरिक और बिहार राज्य का निवासी होना चाहिए।

Read more :  असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर निकली बंपर भर्ती, NET पास युवा हाथ से जाने न दें मौका 

Head Master Vacancy in Bihar वहीं योग्यता की बात करें तो बिहार राज्य शिक्षा विभाग के अनुसार प्रधानाध्यापक के पदों पर भर्ती के के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 50% अंकों साथ B.Ed, B.A.Ed, या B.Sc.Ed स्नातकोत्तर की डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवारों ने 2012 में या उसके बाद काम पर रखे गए शिक्षकों के लिए आयोजित की गई शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण की होनी चाहिए।

Read more :  KVS Recruitment 2022: केंद्रीय विद्यालय में बिना परीक्षा के पा सकते हैं नौकरी, कल से शुरू हो रही प्रोसेस..जानें डिटेल्स 

बिहार राज्य शिक्षा विभाग के आधिकारिक नोटिस के अनुसार, प्रधानाध्यापक के लिए वेतनमान 35,000 रुपये होगा। और इन पदों पर आवेदन करने वालों की उम्र 31 से 47 वर्ष के बीच होनी चाहिए आवेदकों के चयन हेतु लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी और इस परीक्षा में प्राप्त अंको के आधार पर ही चयन भी किया जाएगा। चयन के बाद किसी तरह के कोई साक्षात्कार की प्रक्रिया नहीं होगी।सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग और अन्य राज्यों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये लिया जाएगा। महिलाएं, एससी, एसटी और पीएच को 200 रुपये का भुगतान करना होगा।

Read more :  पूर्व कांग्रेस नेता के बेटे की शादी में लोगों ने जमकर उड़ाई दावत, 1 हजार से ज्यादा लोग बीमार, मचा हड़कंप

BPSC Recruitment 2022: महत्‍वपूर्ण तारीख
5 मार्च 2022: रजिस्‍ट्रेशन शुरू
28 मार्च 2022: आवेदन की आख‍िरी तारीख
28 मार्च 2022: फीस जमा करने की आखिरी तारीख