​ICF Recruitment 2023: इंटीग्रल कोच फैक्ट्री में निकली भर्ती, यहां देखें शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा समेत सारी जानकारी |

​ICF Recruitment 2023: इंटीग्रल कोच फैक्ट्री में निकली भर्ती, यहां देखें शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा समेत सारी जानकारी

​Integral Coach Factory Recruitment 2023 : उम्मीदवार 13 मार्च 2023 तक आवेदन कर सकते है, इन पदों के लिए कैंडिडेट्स को ऑफलाइन मोड में आवेदन करने के लिए कहा गया है।

Edited By :   November 29, 2023 / 04:18 PM IST

​Integral Coach Factory Recruitment 2023: इंटीग्रल कोच फैक्ट्री ने एक जॉब नोटिफिकेशन जारी करके कई पदों पर भर्ती के लिए आमं​त्रण दिया है। जिसके अनुसार रेल मंत्रालय विभिन्न विभागों में तत्कालीन ग्रुप-डी पदों के लिए उत्कृष्ट खिलाड़ियों की भर्ती कर रहा है, कैंडिडेट्स इंटीग्रल कोच फैक्ट्री की इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 13 मार्च 2023 तक आवेदन कर सकते है, इन पदों के लिए कैंडिडेट्स को ऑफलाइन मोड में आवेदन करने के लिए कहा गया है।

वैकेंसी डिटेल की बात करें तो इस भर्ती में पुरुष अभ्यर्थियों से कुल 15 पदों पर भर्तियां की जाएंगी, इसके लिए फुटबॉल, बॉडीबिल्डिंग, कबड्डी, हॉकी (पुरुष), क्रिकेट, भारोत्तोलन जैसे खेलों में प्रावीण्य स्थान लोने वाले कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं।

read more:  How to Find Lost Luggage’s in Train: ट्रेन में सामान छूटने पर न हो परेशान, इन आसान तरीकों से पा सकते हैं वापस 

आवेदन की लास्ट डेट की बात करें तो इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 13 मार्च 2023 है। वहीं इन पदों के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 18 साल और अधिकतम आयु सीमा 25 साल तय की गई है। चयनित अभ्यर्थियों को वेतन लेवल-1 के आधार पर सैलरी दी जाएगी।

इन पदों के लिए जरूरी शैक्षिक योग्यता 10वीं पास, आईटीआई पास के साथ विभिन्न स्पोर्ट्स स्ट्रीम में खिलाड़ी होना अनिवार्य है। एनसीवीटी द्वारा प्रदान किया गया नेशनल अप्रेंटिसशिप सर्टिफिकेट (एनएसी) होना चाहिए।

आवेदन शुल्क

इनके लिए जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 500 रुपये देना होगा, एससी, एसटी, भूतपूर्व सैनिकों, पीडब्ल्यूबीडी, महिलाओं, अल्पसंख्यकों और ओबीसी के लिए 250 रुपये देना होगा। आवेदकों को चेन्नई में देय एफए और सीएओ/आईसीएफ के पक्ष में तैयार डिमांड ड्राफ्ट/भारतीय पोस्टल ऑर्डर के माध्यम से तय शुल्क अदा करना होगा।

read more:  How to Find Lost Luggage’s in Train: ट्रेन में सामान छूटने पर न हो परेशान, इन आसान तरीकों से पा सकते हैं वापस 

भर्ती प्रक्रिया

रेल मंत्रालय भर्ती 2023 के मुताबिक चयनित आवेदकों को 2022-2023 साल के लिए स्पोर्ट्स कोटा के तहत इंटीग्रल कोच फैक्ट्री के लिए नियुक्त किया जाएगा। आवेदकों का चयन ट्रायल और इंटरव्यू के दौरान उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। इच्छुक कैंडिडेट्स समय सीमा से पहले अपने आवेदन स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेज सकते हैं। इस भर्ती के लिए 28 और 29 मार्च 2023 को ट्रायल आयोजित किया जाना है।

आवेदन फॉर्म इस पते पर भेजना होगा, कैंडिडेट्स को अपने आवेदन फॉर्म अच्छी तरह से भरकर चेन्नई के पते पर भेजना होगा। जिसका पता है – सहायक कार्मिक अधिकारी/भर्ती,
इंटीग्रल कोच फैक्ट्री,
चेन्नई – 600 038

read more:  Balaghat SDM Suspended: चुनाव आयोग ने एसडीएम को किया निलंबित, कांग्रेस पार्टी ने की थी चुनाव प्रक्रिया से हटाने की मांग, जाने क्या था पूरा मामला

 

 
Flowers