Indian Navy Agniveer Recruitment 2023

Indian Navy Agniveer Recruitment 2023: नेवी में नौकरी पाने का शानदार मौका, इस दिन से कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन, जानें पूरी डिटेल

Indian Navy Agniveer Recruitment 2023 इंडियन नेवी ने अग्निवीर पद पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे हैं।

Edited By :   Modified Date:  May 27, 2023 / 08:26 PM IST, Published Date : May 27, 2023/8:26 pm IST

Indian Navy Agniveer Recruitment 2023 : देश सेवा का जज्बा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए बढ़िया खबर है। इंडियन नेवी ने अग्निवीर पद पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे हैं। इन पद पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक साइट agiveernavy.cdac.in के जरिए आवेदन कर सकेंगे। इस भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 29 मई से शुरू होगी जोकि 15 जून 2023 तक चलेगी।
अधिसूचना के अनुसार यह भर्ती अभियान नेवी में 1638 पद पर भर्ती करेगा।

इसमें अप्लाई करने का सटीक तरीका नीचे देख सकते हैं।

इंडियन नेवी की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, Navy Agniveer SSR & MR के लिए रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन लिए जा रहे हैं। इसमें 15 जून 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं। वहीं, अभी परीक्षा की तारीख घोषित नहीं हुई है।

उम्र

आवेदन करने वाले उम्मीदवार का जन्म 1 नवंबर 2002 से 30 अप्रैल 2006 के बीच होना चाहिए।

ऐसे होगा चयन

अधिसूचना के मुताबिक उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा, पीएफटी और चिकित्सा परीक्षा के आधार पर होगा। प्रश्न पत्र कंप्यूटर आधारित होगा जिसमें कुल 100 प्रश्न होंगे, प्रत्येक प्रश्न 01 अंक का होगा।

आवेदन शुल्क

Indian Navy Agniveer Recruitment 2023 : इस भर्ती अभियान के लिए उम्मीदवारों को 500 रुपये व जीएसटी का भुगतान करना होगा। उम्मीदवार शुल्क का भुगतान नेट बैंकिंग/वीज़ा/मास्टर/रूपे क्रेडिट/डेबिट कार्ड/यूपीआई का उपयोग करके कर सकते हैं। अभ्यर्थी ये ध्यान रखें कि एडमिट कार्ड केवल उन्हीं उम्मीदवारों के लिए जारी होगा जो सफल तरीके से शुल्क का भुगतान कर पाएंगे। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट की मदद ले सकते हैं।

नेवी अग्निवीर के लिए करें अप्लाई

  • इसमें अप्लाई करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के फ्रंट पेज पर ही CAREER AND JOB के लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद Indian Navy Recruitment 2023 के ऑप्शन पर जाएं।
  • अगले पेज पर डिटेल्स फीड करके रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।
  • आवेदन होने के बाद प्रिंट ले लें।

 

नए संसद भवन के उद्घाटन पर विवाद को लेकर आईबीसी24 चला रहा है महापोल! इस पोल में शामिल होकर आप भी अपनी राय जरूर दें। हम आपके फैसले को रात 9 बजे IBC24 न्यूज में दिखाएंगे।

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers