IRCTC Apprentice Trainee Jobs 2022: 10वीं पास के लिए सुनहरा अवसर

IRCTC Apprentice Trainee Jobs 2022: 10वीं पास के लिए सुनहरा अवसर, IRCTC ने कई पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

IRCTC Apprentice Trainee Jobs 2022: 10वीं पास के लिए सुनहरा अवसर, IRCTC ने कई पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Edited By :   Modified Date:  November 28, 2022 / 09:05 PM IST, Published Date : October 12, 2022/3:22 pm IST

IRCTC Apprentice Trainee Jobs 2022: अगर आप भी 10वीं पास है और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे है तो आपके लिए सुनहरा अवसर है। IRCTC ने आईटीआई सर्टिफिकेट के साथ मैट्रिक पास युवाओं के लिए शानदार दिया है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड ने कई अप्रेंटिस ट्रेनी (ITI होल्डर्स)पदों के लिए भर्ती निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की शुरूआत हो चुकी है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिस देख सकते है। उम्मीदवारों को इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड ने अप्रेंटिसशिप एक्ट 1061 के तहत अप्रेंटिस ट्रेनी (ITI होल्डर्स) के तहत 80 अप्रेंटिस पदों के लिए भर्ती निकाली है।

ये भी पढ़ें- Railway employees mud protest: रेलवे कर्मचारियों ने किया अनोखा प्रदर्शन, कीचड़ में खड़े होकर लगाए नारे

इन पदों पर निकली है भर्ती

Sarkari naukri: पदों पर आवेदन करने से पहले उम्मीदवार पदों के बारे में जान लें। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (IRCTC) ने कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग असिस्टेंट (COPA) में अप्रेंटिसशिप एक्ट 1061 के तहत अप्रेंटिस ट्रेनी (ITI होल्डर्स) के तहत 80 अप्रेंटिस पदों के लिए भर्ती निकाली है।

ये भी पढ़ें- Railway employees hunger strike: अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे रेल कर्मचारी, अधिकारियों पर लगाए गंभीर आरोप, जानें किस चीज की कर रहे मांग

ये है शैक्षिक योग्यता

government job: पदों पर आवेदन करने से पहले उम्मीदवार पदों से संबंधित योग्यता की जांच कर लें। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास न्यूनतम 50% अंकों के साथ मैट्रिक पास होना चाहिए इसी के साथ ही उम्मीदवारों के पास एनसीवीटी/एससीवीटी से संबद्ध आईटीआई प्रमाणपत्र होना चाहिए जो COPA ट्रेड में होना चाहिए।

ये भी पढ़ें- Snowfall start in hill stations: आ गई ठंड! बर्फ की सफेद चादर से ढंके पहाड़, शुरू हुई बर्फबारी, देशभर में जल्द ही सर्दी देगी दस्तक

ऐसे करें आवेदन

10th pass govrnment job: 1. सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.irctc.com पर जाएं।
2.होम पेज पर न्यू ओपनिंग सेक्शन में जाएं।
3.”Engagement of apprentices in IRCTC North Zone, New Delhi” लिंक पर क्लिक करें।
4. आपको एक नई विंडो पर रीडायरेक्ट किया जाएगा जहां आपको IRCTC अप्रेंटिस ट्रेनी जॉब्स 2022 की पीडीएफ मिलेगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें