ITBP SI Recruitment 2022 12th passed youth apply this post

sarkari naukri 2022: 12वीं पास युवाओं को ITBP में सब इंस्पेक्टर बनने का गोल्डेन चांस, मिल रही है लाखों में सैलरी, जल्द करें आवेदन

ITBP SI Recruitment 2022: यदि आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए ये काम की खबर है। आपके सरकारी जॉब पाने का सपना साकार हो सकता है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 06:20 PM IST, Published Date : September 7, 2022/11:45 pm IST

ITBP SI Recruitment 2022: यदि आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए ये काम की खबर है। आपके सरकारी जॉब पाने का सपना साकार हो सकता है। भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। इसके लिए ITBP ने सब-इंस्पेक्टर (स्टाफ नर्स) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे ITBP की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 सितंबर है।

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://recruitment.itbpolice.nic.in / के जरिए भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इस लिंक ITBP SI Recruitment 2022 Notification PDF पर क्लिक करके भी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 18 पद भरे जाएंगे।

read more : पार्टी में व्यस्त थे फ्रेंड और मेहमान, नशे में टल्ली लड़की के साथ रेप कर फरार हो गया लड़का

आयुसीमा

उम्मीदवारों की आयु सीमा 21 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर ₹200 रुपये का भुगतान करना होगा। हालांकि, पूर्व सैनिकों, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और महिला उम्मीदवारों के लिए कोई भी आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा।

महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि- 17 अगस्त
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 15 सितंबर

read more : Video: निरहुआ ने आम्रपाली के साथ डांस कर कहा-‘होठ ललिया चिखे दा ना’, रेड नाइटी में दिखाए सेक्सी HOT मूव्स 

रिक्त विवरण

कुल पदों की संख्या- 18

योग्यता मानदंड

उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय या समकक्ष से 10+2 परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए। साथ ही सामान्य नर्सिंग और मिडवाइफरी की परीक्षा पास होना चाहिए।

read more : जवानी की दहलीज पर चढ़ते ही इस लड़के को आने लगा पीरियड!, वजह जानकर डॉक्टर भी हैरान