Jamia Admissions 2022: Jamia UG's first admission list will be released on

Jamia Admissions 2022 : छात्रों का इंतजार हुआ खत्म, इस दिन जारी होगी जामिया यूजी की पहली एडमिशन लिस्ट, ऐसे करें चेक

Jamia Admissions 2022: जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में जल्द ही एडमिशन की प्रक्रिया शुरू होने वाली है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 02:22 AM IST, Published Date : September 24, 2022/8:14 am IST

नई दिल्ली : Jamia Admissions 2022: जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में जल्द ही एडमिशन की प्रक्रिया शुरू होने वाली है। यूजी कोर्सेस में एडमिशन की पहली मेरिट लिस्ट यूनिवर्सिटी दो दिन बाद 26 सितंबर को जारी करेगा। हालांकि अभी भी यह कहा जा रहा है कि इस तारीख में कुछ बदलाव हो सकते हैं। इस बार यूनिवर्सिटी में प्रवेश सीयूईटी यूजी के स्कोर कार्ड के मुताबिक होगा। बता दें कि इस एडमिशन प्रक्रिया के तहत जामिया के 10 अंडर ग्रेजुएट कोर्सेस में छात्रों को प्रवेश दिया जाएगा। छात्र इससे जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए जामिया की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर चेक सकते हैं।

यह भी पढ़े : Horoscope Today: क्रोध पर नियंत्रण रखें इस राशि वाले जातक, बिगड़ सकते हैं बनते काम

29 सितंबर से हुरु होगी एडमिशन की प्रक्रिया

Jamia Admissions 2022:  अगर जेएमआई की तरफ 26 सितंबर को पहली मेरिट लिस्ट जारी कर दी जाती है, तो उसके बाद एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। स्टूडेंट्स को 29 सितंबर से 1 अक्टूबर तक यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेना होगा। इसके बाद 6 अक्टूबर, 2022 को दूसरी मेरिट लिस्ट जारीकी जाएगी। लिस्ट जारी होने के बाद तीन दिन तक एडमिशन प्रक्रिया चलेगी। यानी 10 से 12 अक्टूबर तक छात्र प्रवेश ले सकेंगे। फिर 17 अक्टूबर को तीसरी मेरिट लिस्ट में जिन छात्रों का नाम होगा, वे 20 और 21 अक्टूबर को अपना एडमिशन करा सकेंगे।

यह भी पढ़े : Lumpy Virus: लंपी वायरस को लेकर जिला प्रशासन लापरवाह, प्रदेश में लगातार बढ़ते मामलों के बीच सामने आई ऐसी तस्वीर

इस दिन से शुरू हो सकती है क्लासेस

Jamia Admissions 2022:  जानकारी के मुताबिक तीसरी मेरिट लिस्ट के बाद अगर सीट खाली रह जाती है तो चौथी और फाइनल लिस्ट जारी की जाएगी। इसके लिए 28 से 31 अक्टूबर, 2022 तक एडमिशन की प्रॉसेस चलेगी। प्रवेश प्रक्रिया संपन्न होने के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि विश्वविद्यालय 3 नवंबर, 2022 से फर्स्ट ईयर की क्लासेस स्टार्ट कर सकती है। अगर इसमें कुछ बदलाव होता है तो यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर अपडेट किया जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers