Jharkhand High Court Recruitment 2024

High Court Recruitment 2024 : हाईकोर्ट में निकली बंपर भर्ती, आज ही कर दें आवेदन, मिलेगी मोटी सैलरी

Jharkhand High Court Recruitment 2024 : झारखंड हाईकोर्ट ने असिस्टेंट/क्लर्क के 400 से अधिक रिक्त पदों पर भर्ती निकाली है।

Edited By :   Modified Date:  April 8, 2024 / 06:00 PM IST, Published Date : April 8, 2024/6:00 pm IST

Jharkhand High Court Recruitment 2024 : रांची। सरकारी नौकरी की तलाश में जुटे युवाओं के लिए खुशखबरी है। झारखंड हाईकोर्ट ने असिस्टेंट/क्लर्क के 400 से अधिक रिक्त पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 10 अप्रैल से शुरू होगी। आवेदन प्रक्रिया 6 मई तक चलेगी। आवेदन झारखंड हाईकोर्ट की वेबसाइट https://jharkhandhighcourt.nic.in/ पर जाकर करना है।

read more : Rail Ticket Online Booking : यात्रियों के लिए खुशखबरी..! अब घर बैठे मिलेगा ट्रेन टिकट, रेलवे ने लॉन्च किया ये शानदार App 

Jharkhand High Court Recruitment 2024  : झारखंड हाईकोर्ट ने असिस्टेंट/क्लर्क के पदों पर भर्ती झारखंड की सिविल अदालतों के लिए निकाली है। घोषित रिक्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह ऑनलाइन है। हाईकोर्ट की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार सिविल अदालतों में क्लर्क/असिस्टेंट की कुल 410 वैकेंसी है।

 

असिस्टेंट/क्लर्क भर्ती के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन या इसके समक्ष डिग्री ली होनी चाहिए। साथ में कंप्यूटर पर काम करने की जानकारी होनी चाहिए। इसके लिए कंप्यूटर अप्लीकेशन का बेसिक कोर्स किया होना जरूरी है। इतना ही नहीं, कंप्यूटर पर कम से कम 20 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड भी होनी चाहिए।

 

भर्ती के लिए आयु सीमा

उम्मीदवारों की उम्र 1 जनवरी 2024 को कम से कम 21 साल और अधिकतम 35 साल होनी चाहिए। रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को नियम के अनुसार उम्र सीमा में छूट मिलेगी।

 

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp