Latest Sarkari Job Vacancy 2024 | Govt Recruitment 2024 | Recruitment eligibility and criteria

Sarkari Job Vacancy 2024: अब मिलेगी सरकारी नौकरी.. असिस्टेंट से लेकर अलग-अलग पदों पर बम्पर भर्ती, यहाँ करें अप्लाई

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 500 रुपये जमा करने होंगे। वही ST/SC, पीएच एवं महिला अभ्यर्थियों को 250 रुपये की राशि जमा करनी होगी।

Edited By :   Modified Date:  May 12, 2024 / 08:21 AM IST, Published Date : May 12, 2024/8:21 am IST

पटना: बिहार में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसाइटी (BGSYS) आईटी असिस्टेंट के 6570 पदों पर भर्ती निकली है। (Latest Sarkari Job Vacancy 2024) विभाग द्वारा इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 मई से शुरू कर दी गई है, जो 9 जून 2024 तक जारी रहेगी। असुविधा से बचने के लिए अंतिम तिथि का इंतजार न करें।

Lok Sabha Election 4rth Phase Polling: अखिलेश यादव से लेकर ओवैसी की किस्मत होगी EVM में कैद.. कल 96 सीटों पर मतदान, जानें कितने VIP उम्मीदवार मैदान में..

Govt Recruitment 2024

विभाग के ऑफिसियल वेबसाइट bgsys.bihar.gov.in पर जाकर पात्र एवं इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस वेबसाइट के माध्यम से कोई भी अभ्यर्थी जो पात्रता रखता है, स्वंय ही फार्म को भर सकता है।

Recruitment information

भर्ती की जानकारी

विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के आधार पर बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसाइटी में कुल 6570 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें से अकाउंट्स (आईटी असिस्टेंट) पुरुष के लिए 4270 पद और अकाउंट्स (आईटी असिस्टेंट) महिला वर्ग के लिए 2300 पद आरक्षित किए गए हैं।

CM Kejriwal Meeting: जेल से बाहर आने के बाद CM केजरीवाल की पहली बैठक, सीएम आवास पर AAP विधायकों के साथ करेंगे चर्चा 

Recruitment eligibility and criteria

भर्ती पात्रता एवं मापदंड

भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का कॉमर्स विषय से बैचलर डिग्री (बीकॉम) या मास्टर डिग्री इन कॉमर्स (Latest Sarkari Job Vacancy 2024) या सीए इंटर लेवल पास होना जरूरी है। इसके साथ ही अभ्यर्थी की 21 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुका होना चाहिए। वहीं अधिकतम आयु पुरुष उम्मीदवारों के लिए 45 वर्ष एवं महिला अभ्यर्थियों के लिए 48 वर्ष रखी गई है। आवेदन करने के लिए आयु की गणना 1 मार्च 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

Application fee

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 500 रुपये जमा करने होंगे। वही ST/SC, पीएच एवं महिला अभ्यर्थियों को 250 रुपये की राशि जमा करनी होगी। इस भर्ती से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन पर विजिट करें।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers