Many Vacancy notification has been released for the post of clerk unemployed can apply

Sarkari Naukri: यहां Clerk पद के लिए निकली बंपर भर्ती, ग्रेजुएट कर सकते हैं अप्लाई, ऐसे करें आवेदन

Sarkari Naukari: इच्छुक उम्मीदवार 15 अक्टूबर से 30 अक्टूबर 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ग्रेजुएट पदों के लिए पात्र हैं और उम्मीदवारों की आयु 18 साल से 42 साल के बीच होनी चाहिए।

Edited By :   Modified Date:  November 28, 2022 / 11:22 PM IST, Published Date : October 22, 2022/8:12 pm IST

Sarkari Naukari Update: बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय (S.S.S.C.) के अधीनस्थ न्यायालयों में कर्मचारियों की सेट्रलाइज्ड भर्ती के लिए सोसायटी ने sssc.gov.in पर क्लर्क के पदों के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती के तहत कुल 390 वैकेंसी उपलब्ध हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 15 अक्टूबर से 30 अक्टूबर 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ग्रेजुएट पदों के लिए पात्र हैं और उम्मीदवारों की आयु 18 साल से 42 साल के बीच होनी चाहिए।

ये चाहिए शैक्षणिक योग्यता

आवेदक के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से आर्ट्स ग्रेजुएट या साइंस ग्रेजुएट या उसके समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। उसे एक विषय के रूप में हिंदी के साथ मैट्रिक परीक्षा पास होना चाहिए और कंप्यूटर पर काम करना आना चाहिए। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार S.S.S.C की आधिकारिक वेबसाइट यानी www.sssc.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कैंडिडेट्स का सेलेक्शन एक ऑनलाइन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

read more : देवी-देवताओं की तस्वीरें नदी में कीं प्रवाहित, 250 दलित परिवारों ने त्यागा हिंदू धर्म, सामने आई ये बड़ी वजह 

आयु सीमा की बात करें तो जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए कम से कम 18 साल और अधिकतम आयु सीमा 42 साल रखी गई है। वहीं हरियाणा के एससी एसटी और बीसी के लिए कम से कम 18 साल और अधिकतम आयु सीमा 47 साल रखी गई है।

Clerk Vacancy Details

वैकेंसी की बात करें तो जनलर कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए 198 पद, हरियाणा के एससीएसटी के लिए 66 पद, बीसीए के लिए 45 पद, बीसी बी के लिए 27 पद और हरियाणा के जनरल कैटेगरी के दिव्यांग कैंडिडेट्स के लिए 5 पद रिजर्व हैं।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें