Medical Officer Recruitment in ITBP 2023

ITBP में मेडिकल ऑफिसर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन, यहां देखें पूरी प्रक्रिया

Medical Officer Recruitment in ITBP 2023 : ITBP ने सीएपीएफ में चिकित्सा अधिकारियों के विभिन्न पदों पर रिक्तियों की नोटिफिकेशन जारी की है।

Edited By :   Modified Date:  February 14, 2023 / 04:56 PM IST, Published Date : February 14, 2023/4:56 pm IST

Medical Officer Recruitment in ITBP 2023 : नई दिल्ली। कई विभागों में भर्ती का सिलसिला जारी है। युवाओं के लिए सरकार रोजगार और नौकरी के ​तमाम द्वार खोलती जा रही है। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल ने सीएपीएफ में चिकित्सा अधिकारियों के विभिन्न पदों पर रिक्तियों की नोटिफिकेशन जारी की है। योग्य उम्मीदवार 15 फरवरी से 16 मार्च तक आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 297 पदों को भरा जाएगा।

read more : सूर्यकुमार की तरह 360 डिग्री वाला शॉट लगाती हैं यह लड़कियां, रेतीले मैदान में हर बॉल बाउंड्री के पार…देखें वीडियो 

भर्ती का जानकारी

Medical Officer Recruitment in ITBP 2023 : आईटीबीपी एमओ भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 297 रिक्तियों को भरना है, जिनमें से 185 रिक्तियां स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर्स (डिप्टी कमांडेंट), 107 मेडिकल ऑफिसर्स (असिस्टेंट कमांडेंट) और 5 सुपर स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर्स (सेकंड इन कमांड) के लिए हैं।

read more : जी-20 कृषि समूह की बैठक का दूसरे दिन, सिंधिया ने कहा – मप्र ने कृषि के क्षेत्र में बड़ी उपलब्धि हासिल की… 

शैक्षिक योग्यता- Medical Officer Recruitment in ITBP 2023

सुपर स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर्स के लिए 50 साल तक के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए एमबीबीएस और डॉक्टरेट ऑफ मेडिसिन (डीएम) या मैजिस्टर चिरुर्गिया (एम.सीएच) में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।
स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर्स के लिए 40 साल तक के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए पीजी की डिग्री होनी चाहिए।
चिकित्सा अधिकारी के लिए 30 साल के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए।

read more : वेलेंटाइन्स पर प्रेमिका को फंसाने रची खूनी साजिश, पार्क में बुलाकर किया कुछ ऐसा की हर कोई रह गया हैरान

 

चयन प्रक्रिया- Medical Officer Recruitment in ITBP 2023

आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को चयन प्रक्रिया के अंतर्गत डॉक्यूमेंटेशन और इंटरव्यू की प्रक्रिया में शामिल होना होगा। इसके अलावा अभ्यर्थियों को पीएसटी और मेडिकल परीक्षा भी देनी होगी।

 

आवेदन शुल्क

यूआर / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस श्रेणी से संबंधित पुरुष उम्मीदवारों को 400 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / महिला और पूर्व सैनिकों से संबंधित उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें