NHM MP-MP Metro MP Bharti 2023

MP sarkari naukri 2023: प्रदेश के युवाओं के लिए खुशखबरी, सैकड़ों पदों पर निकली भर्ती, यहां देखें आवेदन की प्रक्रिया

NHM MP-MP Metro MP Bharti 2023 युवाओं के लिए सुनहरा मौका, यहां 160 से ज्यादा पदों पर निकली है भर्तियां, 18 सितंबर से पहले करें अप्लाई

Edited By :   Modified Date:  August 27, 2023 / 09:59 AM IST, Published Date : August 27, 2023/9:58 am IST

NHM MP-MP Metro MP Bharti 2023: भोपाल। मध्यप्रदेश में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन और मध्य प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन में विभिन्न पदों पर भर्तियां निकली है। दोनों भर्तियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है, इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अधिकारिक बेवसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है।

MP NHM Recruitment 2023

कुल पद : 79

आयु-सीमा

NHM MP-MP Metro MP Bharti 2023: कैंडिडेट्स की उम्र 21 से 34 साल के बीच होनी चाहिए। आयु की गणना 01 जनवरी 2023 के अनुसार की जाएगी। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, निशक्तजन एवं महिलाओं को आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता

NHM MP-MP Metro MP Bharti 2023: कैंडिडेट्स को मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान से बॉयोलॉजी, केमेस्ट्री और फिजिक्स में कक्षा 12वीं पास होना चाहिए। इसके साथ ही मान्यता प्राप्त संस्थान से ऑपरेशन थिएटर टेक्नीशियन का प्रमाण पत्र भी जरूरी है।

वेतनमान

NHM MP-MP Metro MP Bharti 2023: चयनित कैंडिडेट्स को 15 हजार रुपए प्रति माह वेतन दिया जाएगा। कैंडिडेट्स की नियुक्ति संविदा के आधार पर 31 मार्च 2024 तक के लिए होगी, जिसे बढ़ाया जा सकता है।

आधिकारिक वेबसाइट www.nhmmp.gov.in

आवेदन की आखिरी तारीख : 18 सितंबर तक

ऐसे करें आवेदन

– सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइटnhmmp.gov.in पर जाएं।
– संविदा ओटी तकनीशियन के रिक्त पदों पर भर्ती लिंक पर क्लिक करें।
– अब नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ें।
– ऑनलाइन आवेदन पत्र के लिए ऑनलाइन आवेदन पर क्लिक करें।
– आवेदन पत्र सावधानी से भरें।
– फॉर्म सबमिट करने से पहले विवरण जांच लें।
– भविष्य में उपयोग के लिए भरे हुए आवेदन पत्र की एक हार्ड कॉपी ले लें।

NHM MP-MP Metro MP Bharti 2023: मध्य प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड में भी विभिन्न पदों पर भर्ती निकली है। इसके लिए 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट उम्मीदवार मध्य प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की ऑफिशल वेबसाइट mpmetrorail.com पर जाकर 31 अगस्त तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है। उम्मीदवारों का सिलेक्शन रिटन टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। इसमें सिलेक्ट होने पर उन्हें हर महीने एक लाख रुपए तक सैलरी दी जाएगी।

कुल पद

88 पद

पदों का विवरण

– सुपरवाइजर (ऑपरेशन) -26
– सुपरवाइजर – 9
– मेंटेनर – 12
– सुपरवाइजर (ट्रैक्शन) – 8
– मेंटेनर (ट्रैक्शन) – 9
– सुपरवाइजर (ट्रैक) – 2
– स्टोर – 2
– सहायक मानव संसाधन – 2
– अकाउंट – 2
– मैनेजर -10

आयु सीमा

NHM MP-MP Metro MP Bharti 2023: उम्मीदवार की उम्र 18 साल से काम और 28 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि उम्मीदवार को आयु सीमा में सरकारी नियमों के अनुसार छूट भी दी जाएगी।

योग्यता

NHM MP-MP Metro MP Bharti 2023: मध्य प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड में निकली भर्ती में 10वीं, 12वीं, आईटीआई, इंजीनियरिंग और ग्रेजुएशन कर चुके उमीदवार आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

NHM MP-MP Metro MP Bharti 2023: जरनल और ओबीसी के अभ्यर्थियों को 590 रुपए देने होंगे। जबकि अन्य वर्ग के अभ्यर्थियों को 295 रुपए देने होंगे।

वेतनमान

NHM MP-MP Metro MP Bharti 2023: सिलेक्ट होने पर उम्मीदवार को हर महीने 25 हजार रुपए से लेकर एक लाख रुपए तक सैलरी दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया

NHM MP-MP Metro MP Bharti 2023: उम्मीदवारों को योग्यता के अनुसार शार्टलिस्ट कर रिटन टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। रिटन टेस्ट में जनरल नॉलेज, मैथमैटिक्स, जनरल इंग्लिश और संबंधित ट्रेड विषयों से सवाल पूछे जाएंगे। मेरिट के आधार पर उम्मीदवारों को पोस्टिंग दी जाएगी। हालांकि पोस्टिंग से पहले डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा।

आवेदन की आखिरी तारीख – 31 अगस्त

ऐसे करें अप्लाई

– सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
– इसके बाद भर्ती लिंक पर क्लिक करें।
– पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके यूजर आईडी क्रिएट करें।
– इसके बाद फॉर्म भरें और सबमिट करें।डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।
– इसके बाद फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।

ये भी पढ़ें- 7th pay commission: कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, शिक्षकों-कर्मचारियों-पेंशनर्स को 2 महीने का होगा भुगतान, खाते में आएंगे इतने रुपए

ये भी पढ़ें- Sawan Putrada Ekadashi: साल में मात्र 2 ही बार बनता है ऐसा दुर्लभ संयोग, आज पुत्रदा एकादशी पर बन रहे ये 5 शुभ योग, 6 राशियों के जातकों की खुलेगी किस्मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें