MPPSC bharti 2023 latest update

युवाओं के लिए खुशखबरी! जारी हुआ नोटिफिकेशन, 342 पदों पर निकली भर्ती, यहां देखे पूरी जानकारी

MPPSC bharti 2023 latest update उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर, 342 पदों पर होगी भर्ती, 20 अप्रैल से शुरू होंगे आवेदन, इंटरव्यू की तारीख तय

Edited By :   Modified Date:  March 3, 2023 / 07:01 PM IST, Published Date : March 3, 2023/7:01 pm IST

MPPSC bharti 2023 latest update: मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए खुशखबरी है। कई दिनों से एमपीपीएससी के उम्मीदवारों के भर्ती के लिए नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे युवाओं का इंतजार खतम हो गया है। MPPSC की तरफ से नोचिफिकेशन जारी हो गया है। ऐसे उम्मीदवार जो आवेदन करने के लिए इच्छुक हैं। 20 अप्रैल से इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू कर सकते हैं।

MPPSC bharti 2023 latest update: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा लाइब्रेरियन के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। रिक्त पदों पर आवेदन के लिए इच्छुक उम्मीदवार एमपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसे अप्लाई कर सकते हैं। बता दें MPPSC भर्ती के लिए कुल 255 पदों को भरा जाना है।

महत्वपूर्ण तिथियां

MPPSC bharti 2023 latest update: 20 अप्रैल से आवेदन शुरू हो जाएंगे 19 मई आवेदन करने की आखिरी तारीख है। पदों पर आवेदन केवल ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे। किसी अन्य प्रकार से भेजे गए आवेदन आयोग द्वारा स्वीकार्य नहीं किए जाएंगे।

आयु

MPPSC bharti 2023 latest update: आयु गणना की बात करें तो 1 जनवरी 2023 की स्थिति में आयोग द्वारा मान्य की जाएगी। वहीं जन्मतिथि मान्य की जाएगी, जो 10वीं की अंकसूची में अंकित है।

आवेदन शुल्क

MPPSC bharti 2023 latest update: सामान्य और दूसरे राज्यों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क के तौर पर ₹500 का भुगतान करना होगा। वही एमपी के एससी, एसटी, ओबीसी और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को आवेदन ₹250 का भुगतान करना होगा।

शैक्षणिक योग्यता

MPPSC bharti 2023 latest update: शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था ने विश्वविद्यालय से पुस्तकालय विज्ञान सूचना विज्ञान प्रलेखन स्ट्रीम में ग्रेजुएट होना अनिवार्य है।

ये भी पढ़ें- अब Made in India होगा iphone, यहां खुलने जा रही Apple की फैक्ट्री, 1 लाख लोगों को मिलेगी नौकरी

ये भी पढ़ें- सब्जियों के गिर गए दाम, 2 रु किलो टमाटर 5 रुपए में बिक रही गोभी, कर्ज में डूबे किसान

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें