Railway Recruitment 2022 : Bumper Bharti For 10th pass in South Zone

10वीं पास के लिए दोबारा ना आएगा ऐसा मौका, रेलवे में मिल रही सरकारी नौकरी, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

10वीं पास के लिए दोबारा ना आएगा ऐसा मौका, रेलवे में मिल रही सरकारी नौकरीः Railway Recruitment 2022 : Bumper Bharti For 10th pass in South Zone

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 12:36 AM IST, Published Date : October 4, 2022/5:12 pm IST

नई दिल्लीः Railway Recruitment 2022 सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले 10वीं पास युवाओं के एक सुनहरा अवसर आया है। दरअसल, दक्षिण रेलवे इस बार अप्रेंटिस (Apprentice) के कई पदों पर भर्ती करने जा रहा है। इस भर्ती अभियान के तहत कुल 3150 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 31 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं।

Read more :  एंबुलेंस से नोटों की सप्लाई.. यहां पुलिस ने जब्त की 317 करोड़ रुपए के जाली नोट, 6 गिरफ्तार

Railway Recruitment 2022 रेलवे रिक्रूटमेंट सेल की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक यहां फिटर, वेल्डर, कारपेंटर, पेंटर, टर्नर, इलेक्ट्रिशियन, मशीनिस्ट, वायरमैन, लाइनमैन और मेसन जैसे कई पदों पर भर्ती की जाएगी। वहीं उम्र और योग्यता की बात करें तो रेलवे (Railway) के इन पदों के लिए 15 से 24 साल की उम्र वाले लोग आवेदन (Apply) कर सकते हैं। आरक्षित वर्ग (Reserved Category) को आयु सीमा (Age Limit) में छूट दी गई है। ओबीसी वर्ग के लिए 3 वर्ष और एससी/ एसटी के लिए 5 वर्ष की छूट दी गई है, जबकि दिव्यांगो के लिए अधिकतम आयु सीमा में 10 वर्ष की छूट प्रदान की गई है। आवेदन के लिए उम्मीदवार का 10वीं पास होना जरुरी है।

Read more : बर्फीले तूफान में बड़ा हादसा, 2 ट्रैकर्स के शव बरामद, रेस्क्यू अभियान जारी 

ऐसे होगी भर्ती

दक्षिण रेलवे में अप्रेंटिस के 3150 पदों पर सीधे भर्ती की जाएगी। उम्मीदवारों को चयन के लिए किसी तरह की परीक्षा नहीं देना होगा, बल्कि मेरिट लिस्ट (Merit List) के आधार पर किया जाएगा।

Read more : CG: नाबालिग लड़की से 8 लोग कर रहे थे गैंगरेप, गर्भवती होने पर सामने आया खौफनाक सच, दो नाबालिग समेत 7 गिरफ्तार 

Read more : MP Weather Update: प्रदेश में विदाई से पहले झूम-झूम बरसेंगे बदरा, मौसम विभाग ने किया यलो अलर्ट जारी