2 climbers killed in accident in Uttarkashi

बर्फीले तूफान में बड़ा हादसा, 2 ट्रैकर्स के शव बरामद, रेस्क्यू अभियान जारी

बर्फीले तूफान में बड़ा हादसा, 2 ट्रैकर्स के शव बरामद, रेस्क्यू अभियान जारी! 2 climbers killed in accident in Uttarkashi

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : October 4, 2022/4:52 pm IST

उत्तरकाशी। 10 climbers killed in accident in Uttarkashi नवरात्रि के नौवे दिन मंगलवार को उत्तराखंड में एक बड़ा हादसा हो गया। यहां बर्फानी तूफान में फंस 2 लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार, 23 सितंबर को नेहरू पर्वतरोहण संस्थान के 40 पर्वतारोहियों का दल उत्तरकाशी से द्रौपदी का डांडा-2 पर्वत चो‍टी के लिए रवाना हुआ था। जिसके बाद आज यानी मंगलवार को द्रौपदी का डांडा-2 पर्वत चोटी पर हुए हिमस्खलन में 28 ट्रैकर्स फंस गए। जिसमें से 2 लोगों की शव बरामद किया गया है।

Read More: दशहरे से पहले सोने चांदी की कीमतों में जबरदस्त उछाल, इतने रुपए बढ़े दोनों के दाम, जानें नए रेट्स 

10 climbers killed in accident in Uttarkashi हादसे की सूचना मिलते ही NIM की टीम मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू और अभियान जारी रखा है। बताया जा रहा है कि इस हादसे में जिला प्रशासन, NDRF, SDRF, सेना और ITBP के जवानों द्वारा तेजी से राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है। वहीं इस हादसे में अब तक 6 लोगों की रेस्क्यू किया गया है। भारतीय वायुसेना ने फंसे हुए ट्रैकर्स के लिए रेस्क्यू के लिए 2 चीता हेलिकॉप्टर्स को तैनात किया।  वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि ज़िला प्रशासन, NDRF, SDRF और सेना की मदद के लिए भी आग्रह किया था। सभी बचाव के कार्य में लगे हैं। भगवान से कामना करते हैं कि सभी लोग सुरक्षित लौटें।

Read More: कुत्ते का छींकते हुए वीडियो वायरल, देखकर हंसी नहीं रोक पा रहे लोग 

उन्होंने कहा कि द्रौपदी का डांडा-2 पर्वत चोटी में हिमस्खलन में फंसे प्रशिक्षार्थियों को जल्द से जल्द सकुशल बाहर निकालने के लिए NIM की टीम के साथ जिला प्रशासन, NDRF, SDRF, सेना और ITBP के जवानों द्वारा तेजी से राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक