Railway SER Recruitment: रेलवे में अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन की अंतिम तिथी आज, जल्द करें अप्लाई |

Railway SER Recruitment: रेलवे में अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन की अंतिम तिथी आज, जल्द करें अप्लाई

Railway SER Recruitment: रेलवे में अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन की अंतिम तिथी आज, जल्द करें अप्लाई

Edited By :   Modified Date:  December 28, 2023 / 01:56 PM IST, Published Date : December 28, 2023/1:52 pm IST

Railway SER Recruitment: रेल्वे में नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी साबित हो सकती है ये खबर। क्योंकि दक्षिम पूर्वी रेल्वे ने अप्रेंटिस के कुल 1745 से अधिक पदों पर भर्ती निकाली है। जिसमें आवेदन करने की आखिरी तारीख आज यानी 28 दिसंबर है। जिसमें आप आरआरसी एसईआर की आधिकारिक वेबसाइट rrcser.co.in के माध्यम से कर सकते हैं। बता दें कि इसके आवेदन की प्रक्रिया 29 नवंबर 2023 से शुरू की गई थी।

Read More: Bhaiyalal Rajwade: ‘मुझे पार्टी ने मजदूर से मंत्री बनाया, मन में नहीं है कोई कसक’ जानें भैयालाल राजवाड़े ने क्यों कही ये बात

शैक्षणिक योग्यता

इन पद पर आवेदन करने के लिए आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त संस्था से 50 % अंकों के साथ 10वीं एवं 12 वीं की परीक्षा में उत्तीर्ण होना होगा। इसके साथ ही एनसीवीटी/एससीवीटी द्वारा प्रदान किया गया एक आईटीआई पास प्रमाण पत्र भी होना चाहिए और उम्मीदवार की आयु 01.01.2024 को 15 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

Read More: Road Accident: बिजली के खंभे से टकराई कार, चार युवकों की दर्दनाक मौत, मची चीख पुकार 

चयन प्रक्रिया

प्रत्येक ट्रेड में मेरिट सूची न्यूनतम 50% अंकों के साथ मैट्रिक में प्राप्त अंकों के प्रतिशत के आधार पर तैयार की जाएगी। मैट्रिक के प्रतिशत की गणना के प्रयोजन के लिए, सभी विषयों में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों की गणना की जाएगी, न कि किसी विषय या विषयों के समूह के अंकों के आधार पर।

Railway SER Recruitment: आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क की बात करें तो इसका शुल्क 100 रुपये है। जिसमें, SC/ST/PWD/महिला उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग/यूपीआई/ई-वॉलेट का उपयोग करके किया जा सकता है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers