High Court Recruitment 2024: हाईकोर्ट में सिविल जज और ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के पदों पर निकली भर्ती, फटाफट कर लें आवेदन, मिलेगी मोटी सैलरी |Rajasthan High Court Recruitment 2024

High Court Recruitment 2024: हाईकोर्ट में सिविल जज और ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के पदों पर निकली भर्ती, फटाफट कर लें आवेदन, मिलेगी मोटी सैलरी

High Court Recruitment 2024: हाईकोर्ट में सिविल जज और ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के पदों पर निकली भर्ती, Rajasthan High Court Recruitment 2024

Edited By :   Modified Date:  April 10, 2024 / 09:05 AM IST, Published Date : April 10, 2024/9:05 am IST

Rajasthan HC Recruitment 2024: क्या आपने भी लॉ की पढ़ाई की है और नौकरी की तलाश कर रहें हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। राजस्थान हाईकोर्ट ने कई पदों पर भर्ती निकाली है। इसमें इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारी वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Read More: MP NSUI New in-charge: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में बदलाव का दौर जारी, बदले गए NSUI प्रभारी 

कुल कितने पदों पर होगी भर्ती

हाईकोर्ट में निकली भर्ती के माध्यम से कुल 222 पदों पर भर्ती होगी। ये पद सिविल जज और ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के हैं।

आवेदन की मुख्य तारीख

राजस्थान हाईकोर्ट द्वारा निकाली गई इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 9 अप्रैल से शुरू हो गई है। वहीं आवेदन करने की अंतिम तारीख 9 मई 2024 तक है।

उम्मीदवार की योग्यता

उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से लॉ में बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही उसे देवनागरी स्क्रिप्ट में लिखित हिंदी की नॉलेज होनी चाहिए। साथ ही राजस्थानी बोली-भाषा और वहां के कल्चर के बारे में भी मालूम होना चाहिए।

Read More: Kumhari Bus Hadsa Update: कुम्हारी बस हादसे की होगी मजिस्ट्रियल जांच, कलेक्टर ने जारी किए आदेश 

उम्मीदवार की आयु सीमा

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ती एज लिमिट 21 से 40 साल तय की गई है। बता दें कि उम्र की गिनती 1 जनवरी 2025 से होगी। वहीं, आरक्षित श्रेणी को ऊपरी आयु सीमा में नियमों के अनुसार छूट भी दी जाएगी।

कैसे होगा चयन

इन पदों पर चयन के लिए लिखित परीक्षा ली जाएगी और प्री, मेन्स के बाद इंटरव्यू राउंड आयोजित होगा। सभी राउंड क्लियर करने वाले कैंडिडेट का सेलेक्शन फाइनल होगा।

आवेदन शुल्क

आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 1000 रुपये शुल्क देना होगा। वहीं एससी, एसटी के लिए शुल्क 500 रुपये और ईडब्ल्यूएस के लिए शुल्क 1250 रुपये है।

कितनी होगी सैलरी

चयन होने पर सैलरी महीने के 77 हजार से 1 लाख 36 हजार रुपये तक है।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp