असिस्टेंट प्रोफेसर के 33 पदों पर भर्ती, विश्वविद्यालय के सेल्फ फाइनेंस में ऑनलाइन टेस्ट के बाद इंटरव्यू |

असिस्टेंट प्रोफेसर के 33 पदों पर भर्ती, विश्वविद्यालय के सेल्फ फाइनेंस में ऑनलाइन टेस्ट के बाद इंटरव्यू

Assistant Professor Recruitment in ccsu: अभी तक रेगुलर विभाग में स्थायी नियुक्ति के लिए ही विवि ने टेस्ट कराया था। विवि को उम्मीद है कि नई व्यवस्था से अच्छे शिक्षकों का चयन होगा जिसका असर शैक्षिक सुधार में दिखेगा।

Edited By :   Modified Date:  February 10, 2024 / 04:56 PM IST, Published Date : February 10, 2024/4:56 pm IST

Assistant Professor Recruitment in ccsu: मेरठ। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर के 33 पदों पर संविदा भर्ती होगी। इसके लिए अभ्यर्थियों को कैंपस के सेल्फ फाइनेंस विभागों में ऑनलाइन टेस्ट देना होगा। विवि कैंपस में पहली बार संविदा पर असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए ऑनलाइन टेस्ट और फिर इंटरव्यू होगा। अभी तक रेगुलर विभाग में स्थायी नियुक्ति के लिए ही विवि ने टेस्ट कराया था। विवि को उम्मीद है कि नई व्यवस्था से अच्छे शिक्षकों का चयन होगा जिसका असर शैक्षिक सुधार में दिखेगा।

read more: कांग्रेस सरकार ने ही मोदी की जा​ति को OBC में किया शामिल, जानें अमित शाह ने क्यों कही ये बात? 

विवि के अनुसार अभ्यर्थी निर्धारित पोर्टल पर सात मार्च तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में अर्थशास्त्र, भौतिक विज्ञान में दो-दो, इतिहास, पत्रकारिता एवं जनसंचार, जूलॉजी, मनोविज्ञान, राजनीति विज्ञान, ललित कला, कॉमर्स में तीन-तीन, बॉयोटेक्नोलॉजी, प्लांट प्रोटेक्शन, लीगल स्टडीज, इंजीनियरिंग, भूगोल, फाइन आर्ट एवं फूड साइंस टेक्नोलॉजी में एक-एक पद के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

read more: Pakhanjur Bulldozer Action: पुलिस प्रशासन का बड़ा एक्शन, असीम राय हत्याकांड में शामिल आरोपियों के अवैध कब्जे पर चला बुलडोजर

इतनी होगी आवेदन फीस

अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन पत्र का प्रिंट आउट, सभी स्व प्रमाणित प्रमाण पत्र स्पीड पोस्ट के जरिए विवि को भेजने होंगे। आवेदकों को अलग-अलग पद के लिए अलग-अलग फीस जमा करनी होगी। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में उक्त पदों पर आवेदन प्रक्रिया में सामान्य एवं ओबीसी अभ्यर्थियों को एक हजार और एससी एवं ईडब्ल्यूएस आवेदकों को 750 रुपये की फीस ऑनलाइन जमा करनी होगी।