Sarkari Naukari : Recruitment will be done in these departments including education

छप्पर फाड़ भर्तियां, शिक्षा समेत इन विभागों में होगी भर्ती, देखें डिटेल नहीं तो….

Sarkari Naukari : प्रदेश में एक साथ अलग-अलग विभाग में जल्द ही छप्पर फाड़ के भर्तियां निकलने वाली है। इनमें सबसे ज्यादा भर्तियां

Edited By: , August 19, 2022 / 03:39 PM IST

पटना। Sarkari Naukari  : सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। प्रदेश में एक साथ अलग-अलग विभाग में जल्द ही छप्पर फाड़ के भर्तियां निकलने वाली है। इनमें सबसे ज्यादा भर्तियां शिक्षा विभाग में निकलेगी। आपको यह जानकर बेहद खुशी होगी कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी ऐलान कर दिया है कि प्रदेश में 10 नहीं बल्कि 20 लाख युवाओं को रोजगार दिया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः ‘साजिशें मुझे नहीं तोड़ पाएंगी’ CBI ने घर पर दी दस्तक तो ट्वीट कर बोले डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया

Sarkari Naukari  : दरअसल बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद अब सियासी गलियारों में केवल एक ही विषय पर चर्चा तेज हो गई कि प्रदेश सरकार सरकार के गठन के बाद तेजस्वी यादव ने जहां 10 लाख नौकरियां देने का वायदा किया वहां नितिश कुमार ने एक कदम आगे बढ़कर 20 लाख नौकरियां देने की घोषणा कर दी।

फिलहाल विपक्ष इस मुद्दे को लेकर आक्रामक हो गई है। वहीं बता करें नौकरियों की तो इसकी अब तैयारी शुरू हो गई है। सरकार भी गंभीरता से इसे ले रही है। सामान्य प्रशासन विभाग और गृह विभाग और सभी जिलों से खाली पड़े पदों की डिटेल मांगी है। वहीं सभी विभागों द्वारा खाली पड़े पदों का ब्योरा भी भेज दिया गया है। अब यह संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही खाली पदों पर भर्ती के आदेश भी जारी हो जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः  IBC Open Window: क्यों घिर गए सिसोदिया, क्या है केजरीवाल की शराब नीति, क्या सच्ची है 144 करोड़ की अनियमितता के पीछे की कहानी

शिक्षा विभाग में सबसे ज्यादा

मीडिया रिपोर्टेस के अनुसार, निकाली गई भर्तियों में से सबसे ज्यादा भर्तियां शिक्षा विभाग से आई हैं। यहां करीब 1,80,000 पद खाली पड़े हैं, जिन पर भर्तियां की जानी है। इसके अलावा 40,506 प्रधान शिक्षकों का ब्योरा शिक्षा विभाग और ठच्ैब् द्वारा भेजा गया है. इन पदों पर भी जल्द भर्तियां शुरू की जाएगी। इसी के साथ पुलिस विभाग में 20 हजार पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसमें सब इंस्पेक्टर, सार्जेंट, सहायक जेलर और 10 हजार सिपाही के पद शामिल हैं. इसके अलावा कृषि विभाग की तरफ से 850 खाली पड़े पदों की डिटेल भेजी गई है. इसमें प्रखंड कृषि पदाधिकारी, कृषि समन्वयक, सांख्यिकी समन्वयक के पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

और भी है बड़ी खबरें…