Sarkari Naukri: Golden opportunity for 10th - 12th to graduates ..view

Sarkari Naukri: केंद्र से लेकर राज्यों तक निकली बंपर भर्ती! 10वीं- 12वीं से लेकर ग्रेजुएट्स तक को सुनहरा मौका..देखें

Sarkari Naukri 2022, Government Jobs Live Updates: केंद्र से लेकर राज्यों तक में देश के अलग-अलग सरकारी विभागों में भर्तियां निकलीं हैं। जिसमें 10वीं- 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स और डिप्लोमा धारकों तक के लिए नौकरी पाने का अवसर है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : June 7, 2022/5:03 pm IST

Sarkari Naukri 2022, Government Jobs Live Updates: केंद्र से लेकर राज्यों तक में देश के अलग-अलग सरकारी विभागों में भर्तियां निकलीं हैं। जिसमें 10वीं- 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स और डिप्लोमा धारकों तक के लिए नौकरी पाने का अवसर है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (Northeast Frontier Railway) ने 5000 से ज्यादा पदों पर आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर 10वीं पास उम्मदवार अप्लाई कर सकते हैं। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 30 जून तय की गई है।

वहीं, भारतीय सेना (Indian Army Jobs) ने टेक्नीकल ग्रेजुएट कोर्स के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी कर 40 पदों पर वेकैंसी निकलीं हैं। इसके अलावा कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल (मंत्रिस्तरीय) भर्ती 2022 का नोटिफिकेश जारी किया है।

read more: आंगनबाड़ी केंद्रों में निकली बंपर भर्ती, 8वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन, ऐसे करें अप्लाई

BRO Recruitment 2022: सड़क सीमा संगठन ने 10वीं-12वीं पास के लिए निकालीं भर्तियां

सरकारी नौकरी तलाश रहे उम्मीदवारों के पास नौकरी के लिए आवेदन का अच्छा मौका है। सड़क सीमा संगठन ने आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर 876 पदों पर भर्तियां निकालीं हैं। इन पदों पर आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bro.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। बता दें, आवेदन की आखिरी तारीख 11 जुलाई 2022 है। इन पदों पर केवल पुरुष उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए यहां ​क्लिक करें

JSSC Recruitment 2022: झारखंड में सरकारी नौकरी का मौका

झारखंड में सरकारी नौकरी (Jharkhand Sarkari Naukri) की इच्छा रखने के उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) ने करबी 594 अलग-अलग पदों पर भर्तियां निकालीं हैं। भर्ती झारखंड तकनीकी/विशिष्ट योग्यताधारी स्नातक स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2022 के माध्यम से होगी। इच्छुक उम्मीदवार jssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे।

अधिक जानकारी के लिए यहां ​क्लिक करें

UPSC Recruitment 2022: ड्रग इंस्पेक्टर से असिस्टेंट प्रोफेसर तक कई पदों पर भर्ती

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने कुल 50 पदों पर भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया है। यूपीएससी भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 02 जून तक आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए यहां ​क्लिक करें

read more: माइन्स इंस्पेक्टर के पद पर निकली बंपर भर्ती, डिप्लोमा पास युवा कर सकेंगे आवेदन, 1 लाख से अधिक मिलेगी सैलरी

Western Railway Vacancy 2022 Details: यहां देखें वैकेंसी डिटेल्स

पश्चिम रेलवे में फिटर, वेल्डर, टर्नर, मशीनिश्ट, कारपेंटर, पेंटर, इलेक्ट्रीशियन, वायरमैन, पलंबर, स्टेनोग्राफर समेत विभिन्न पदों पर कुल 3612 रिक्तियां भरी जाएंगी। ऑनलाइन आवेदन में भरी गई जानकारी के आधार पर ही आवेदकों की उम्मीदवारी पर विचार किया जाएगा। दस्तावेज़ सत्यापन संबंधित प्रभागों और कार्यशालाओं में आयोजित किया जाएगा. ट्रेड वाइज वैकेंसी डिटेल्स नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं।

RRC Railway Recruitment 2022: रेलवे में बिना परीक्षा 10वीं पास की भर्ती

10वीं पास ITI कर चुके युवाओं के लिए रेलवे में भर्ती होने का सुनहरा मौका है। पश्चिम रेलवे ने अप्रेंटिस भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन जारी किया है। यहां फिटर, वेल्डर, टर्नर, मशीनिश्ट, कारपेंटर, पेंटर समेत कई ट्रेड्स में अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। ऑनलाइन आवेदन 28 मई 2022 से शुरू हो चुके हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आरआरसी वेस्टर्न रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrc-wr.com के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 27 जून 2022 है।

अधिक जानकारी के लिए यहां ​क्लिक करें

ITBP Head Constable Recruitment 2022: 12वीं पास के लिए आईटीबीपी हेड कॉन्स्टेबल की भर्ती

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) ने हेड कॉन्स्टेबल भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन जारी किया है. इस भर्ती अभियान में आईटीबीपी में 200 से ज्यादा हेड कॉन्स्टेबल की भर्ती की जाएंगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आईटीबीपी की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन 08 जून से शुरू होंगे और 07 जुलाई तक चलेंगे।

हेड कॉन्स्टेबल (कॉम्बैटेंट मिनिस्ट्रियल) पुरुष – 135 पद
हेड कॉन्स्टेबल (कॉम्बैटेंट मिनिस्ट्रियल) महिला – 23 पद
हेड कॉन्स्टेबल (कॉम्बैटेंट मिनिस्ट्रियल) LDCE – 90 पद

read more: Sarkari Naukri: केंद्र से लेकर राज्यों तक निकली बंपर भर्ती! 10वीं- 12वीं से लेकर ग्रेजुएट्स तक को सुनहरा मौका..देखें

Sarkari Naukri 2022: यूपी में इंजीनियरिंग पदों के लिए निकलीं सरकारी नौकरी

इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स के लिए यूपी में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri 2022) पाने का शानदार मौका है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूपी बिजली विभाग की वेबसाइट uprvunl.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन 23 मई से शुरू हो चुके हैं। अगर आप इस भर्ती के लिए योग्य हैं और आवेदन करना चाहते हैं तो 14 जून 2022 तक ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

यूपीआरवीयूएनएल एई भर्ती 2022 के लिए शैक्षणिक योग्यता— मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से कम से कम 65 प्रतिशत अंकों के साथ संबंधित फील्ड में बीई या बीटेक की इंजीनियरिंग डिग्री होनी चाहिए।

दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल पदों भर्ती

SSC Delhi Police Head Constable Recruitment 2022: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल (मंत्रिस्तरीय) भर्ती 2022 का नोटिफिकेश जारी किया है। योग्य महिला और पुरुष उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 16 जून 2022 तक चलेगी।

जरूरी योग्यता— इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं (इंटरमीडिएट) पास होना जरूरी है। इसके अलावा विशेष अंग्रेजी में 30 wpm या हिंदी में 25wpm टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष तक ही होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

 
Flowers