Sarkari Naukri: 12वीं से लेकर ग्रेजुएट्स तक के लिए स्टेनोग्राफर, क्लर्क समेत कई पदों पर निकली भर्ती, शुरू हुए आवेदन |

Sarkari Naukri: 12वीं से लेकर ग्रेजुएट्स तक के लिए स्टेनोग्राफर, क्लर्क समेत कई पदों पर निकली भर्ती, शुरू हुए आवेदन

Government Job: नेशनल वॉटर डेवलेपमेंट एजेंसी ने स्टेनोग्राफर, लोअर डिवीजन क्लर्क समेत कई पद पर वैकेंसी निकाली हैं। आवेदन शुरू हो गए हैं, इस तारीख के पहले फॉर्म भर दें।

Edited By :   Modified Date:  March 19, 2023 / 03:57 PM IST, Published Date : March 19, 2023/3:55 pm IST

NWDA Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तलाश में लगे युवाओं के लिए राष्ट्रीय जल विकास एजेंसी में रोजगार पाने का बेहतर मौका आया है, यहां कई पदों पर भर्ती निकली है, जिनके लिए आवेदन शुरू हो गए हैं। वे कैंडिडेट्स जो नेशनल वॉटर डेवलेपमेंट एजेंसी के इन पद के लिए आवेदन करना चाहते हों, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। ऐसा करने के लिए एनडब्ल्यूडीए की ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – nwda.gov.in. आवेदन शुरू हो गए हैं। इसलिए योग्य और इच्छुक कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे, किसी और माध्यम से किया गया आवेदन मान्य नहीं होगा।

जरूरी तारीखें

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से अलग-अलग 40 पद पर भर्ती होगी। इनके लिए आवेदन कल यानी 18 मार्च से शुरू हुए हैं और अप्लाई करने की लास्ट डेट 17 अप्रैल 2023 है। अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर दें।

read more:  कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! सैलरी में आएगा बंपर उछाल, जानें किसे मिलेगा इसका फायदा

वैकेंसी डिटेल

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 40 पद पर भर्ती होगी, जिनका डिटेल इस प्रकार है।

जूनियर इंजीनियर (सिविल) – 13 पद

जूनियर एकाउंट्स ऑफिसर (जेएओ) 1 पद

ड्राफ्टसमैन ग्रेड III – 6 पद

अपर डिवीजन क्लर्क (यूडीसी) – 7 पद

स्टेनोग्राफर ग्रेड – II – 9 पद

लोअर डिवीजन क्लर्क – 4 पद

read more:  कंगना ने बताया Taapsee Pannu को ‘सस्ती कॉपी’, तो अभिनेत्री ने दिया करारा जवाब…

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पद पर आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता पद के मुताबिक अलग है। जैसे जूनियर इंजीनियर पद के लिए सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा वाले अप्लाई कर सकते हैं, स्टेनोग्राफर और लोअर डिवीजन क्लर्क पद के लिए 12वीं पास आवेदन कर सकते हैं। इस प्रकार हर पद के बारे में डिटेल में और अलग-अलग जानकारी पाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

एज लिमिट

जूनियर एकाउंट्स ऑफिसर पद के लिए आयु सीमा 21 से 30 साल है। बाकी पद के लिए एज लिमिट 18 से 27 साल तय की गई है। इन पद पर सेलेक्शन कई चरण की परीक्षा के बाद होगा। जैसे लिखित परीक्षा, स्किल टेस्ट, डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन।

शुल्क और सैलरी

इन पद पर अप्लाई करने के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 890 रुपये शुल्क देना होगा। जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के लिए शुल्क 500 रुपये है। सेलेक्ट होने पर सैलरी पद के मुताबिक है, कुछ पद के लिए महीने के एक लाख से अधिक सैलरी पायी जा सकती है तो कुछ के लिए 80 हजार रुपये तक।

डिटेल देखने के लिए इस नोटिस के लिंक पर क्लिक करें।

 
Flowers