अब 30 अप्रैल तक पहली से 12वीं तक स्कूल रहेंगे बंद, इस राज्य सरकार ने लिया बड़ा फैसला | School closed from 1st to 12th till 30th April, this state government took a big decision

अब 30 अप्रैल तक पहली से 12वीं तक स्कूल रहेंगे बंद, इस राज्य सरकार ने लिया बड़ा फैसला

अब 30 अप्रैल तक पहली से 12वीं तक स्कूल रहेंगे बंद, इस राज्य सरकार ने लिया बड़ा फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : April 11, 2021/8:23 am IST

लखनऊ। राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति का देखते हुए सीएम योगी ने एक बार फिर से राज्‍य भर के कक्षा 1 से 12 तक के शिक्षण संस्‍थानों को 30 अप्रैल तक बंद ही रखने का फैसला लिया है, कोरोना के तय प्रोटोकॉल का पालन कर आवश्यकता पड़ने पर ही स्‍टाफ को बुलाए जाने और पहले से तय परीक्षाओं को कराने की छूट सरकार की ओर से दी जा रही है, मगर छात्र-छात्राओं के आने पर पूरी तरह से रोक रहेगी। 

ये भी पढ़ें: राजधानी में नहीं दिख रहा ‘टीका उत्सव’ का उत्साह, टीकाकरण केंद्रों में कम लोगों की उपस्थिति

राज्य सरकार की ओर से 30 अप्रैल तक सभी कक्षा 1 से 12 तक  कोचिंग सेंटर, शिक्षण संस्‍थानों, प्राइवेट, निजी सभी बोर्डो के विद्यालयों को बंद करने का फैसला लिया है, पिछला आदेश 15 अप्रैल तक का था, जिसको अब 15 दिन के लिए और बढ़ाया जा रहा है, शासन में शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ की एक बैठक में इस संबंध में फैसला लिया जा चुका है, जिसमें स्‍कूलों और कालेजों को बंद करने के लिए तारीख 30 अप्रैल की गयी है। यह आदेश शाम को शासन की ओर से भी जारी कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में अब तक इन 15 जिलों में लॉकडाउन! 4 जिलों में आज से लागू…

सूत्रों के अनुसार उच्‍च शिक्षण संस्‍थानों को खोलने पर विचार किया जा रहा है, मगर उसमें भी कड़े प्रोटोकॉल लागू किए जाएंगे, प्रैक्टिकल व परीक्षाओं के आयोजन और अन्‍य आवश्‍यक कार्यों को लेकर ही छूट दी जाएगी। शनिवार देर रात जिलाधिकारी लखनऊ अभिषेक प्रकाश ने राजधानी लखनऊ के  विद्यालयों में प्रशासनिक कार्यों हेतु स्टाफ तथा ऑनलाइन कक्षाओं के संचालन हेतु अध्यापकों के आने की अनुमति दे दी गयी है। 

ये भी पढ़ें: किसानों को 5 हजार 900 करोड़ के ब्याज मुक्त ऋण वितरण का लक्ष्य, लोकवा…