UPHESC : असिस्टेंट प्रोफेसर के एक हजार से अधिक पदों पर भर्ती, फिर खुल सकती है वेबसाइट |

UPHESC : असिस्टेंट प्रोफेसर के एक हजार से अधिक पदों पर भर्ती, फिर खुल सकती है वेबसाइट

UPHESC Assistant Professor : उत्तर प्रदेश सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में विज्ञापन संख्या 51 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर के 1017 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की वेबसाइट एक बार और खोली जा सकती है।

Edited By :   Modified Date:  January 23, 2023 / 03:09 PM IST, Published Date : January 23, 2023/3:08 pm IST

UPHESC Assistant Professor Recruitment

UPHESC Assistant Professor : यूपी के सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में विज्ञापन संख्या 51 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर के 1017 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की वेबसाइट एक बार और खोली जा सकती है। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन का पोर्टल पुन खोलने की अभ्यर्थी रुपेश कुमार सिंह की मांग पर नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

read more:  10वीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का शानदार मौका, घर बैठे भरें फॉर्म, मिलेगी 30 हजार से अधिक की सैलरी

राज्यपाल के विशेष कार्याधिकारी डॉ. पंकज एल. जानी ने उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग के सचिव को इस संबंध में पत्र भेजा है। अभ्यर्थियों का कहना है कि कोरोना महामारी के चलते यूजीसी-नेट 2021 और 2022 का परिणाम नवंबर 2022 में घोषित होने के कारण बड़ी संख्या में अभ्यर्थी आवेदन से वंचित रह गए। क्योंकि भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 29 अगस्त 2022 तक लिए गए थे। हालांकि आयोग को अभी अधिकृत रूप से यह पत्र नहीं मिला है। सोमवार को आयोग के खुलने के बाद ही पोर्टल दोबारा खोलने के संबंध में कोई निर्णय हो सकता है।

read more:  मप्र विधानसभा चुनाव में महिलाओं के लिए अलग घोषणा पत्र जारी करेगी कांग्रेस

UPHESC: Recruitment for more than one thousand posts of Assistant Professor

बता दें कि इसके पहले यूपी उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की ओर से अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में विज्ञापन संख्या 51 के तहत की जा रही असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती में पदों की संख्या 36 और बढ़ा दी गई थी। आयोग ने सबसे पहले 917 पदों पर आवेदन मांगे थे। उच्च शिक्षा निदेशालय की रिपोर्ट पर 23 अगस्त को 16 महाविद्यालयों में 64 अतिरिक्त पद जोड़े गए थे। इसके बाद 981 पद हो गए थे। अब 36 पद और बढ़ने के बाद वर्तमान में इस भर्ती में कुल रिक्त पदों की संख्या 1017 हो गई है।

क्षैतिज आरक्षण आयोग के पोर्टल uphesc51.com व वेबसाइट www.uphesc.org पर उपलब्ध है। महिला महाविद्यालयों के लिए केवल महिला अभ्यर्थी ही पात्र होंगी। इस भर्ती के लिए तकरीबन एक लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।