sainik school vacancy 2024

Sainik School Bharti 2024: सैनिक स्कूल में टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों के लिए निकली बंपर भर्ती, 70 हजार से अधिक मिलेगी सैलरी, जानें कैसे करें आवेदन…

Sainik School Bharti 2024: सैनिक स्कूल में टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों के लिए निकली भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन...

Edited By :   Modified Date:  June 11, 2024 / 06:31 PM IST, Published Date : June 11, 2024/6:30 pm IST

Sainik School Bharti 2024: जयपुर। सैनिक स्कूल भर्ती का इंतजार करने वाले युवाओं के लिए बड़ी खबर है। सैनिक स्कूल में टीचिंग और नॉन टीचिंग पदों को भरने के लिये अधिसूचना जारी की गई है। बता दें कि जारी की गई अधिसूचना के अनुसार विभिन्न पदों पर भर्ती की जाएगी। सैनिक स्कूल भर्ती से संबंधित सारी जानकारी इस लेख के माध्यम से नीचे उपलब्ध करा दी गई है। जानकारी के मुताबिक बता दें कि राजस्थान के झुंझुनू में सैनिक स्कूल ने विभिन्न टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों के लिए भर्ती की घोषणा की है। ये भर्ती कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर की जाएगी।

Read more: Vande Bharat Express: ’10 साल में रेलगाड़ी को बना दिया बैलगाड़ी..’, पोस्ट शेयर कर कांग्रेस ने PM मोदी पर जमकर साधा निशाना 

इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने की आखिरी तारीख 14 जून, 2024 है। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे भर्ती अभियान के माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट www.ssjhunjhunu.com पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भर्ती से जुड़ी जानकारी पढ़ लें, उसके बाद ही आवेदन की प्रक्रिया को शुरू करें।

पदों की संख्या

पीजीटी इंग्लिश: 1 पद
पीजीटी फिजिक्स: 2 पद
पीजीटी केमिस्ट्री : 1 पद
पीजीटी बायोलॉजी : 1 सीट
पीजीटी मैथेमेटिक्स : 2 पद
पीजीटी कंप्यूटर साइंस: 1 पद
मेडिकल ऑफिसर: 1 पद
नर्सिंग सिस्टर : 1 पद
लेबोरेटरी असिस्टेंट (फिजिक्स): 1 पद
लेबोरेटरी असिस्टेंट (बायोलॉजी): 1 पद

शैक्षणिक योग्यता

– पीजीटी पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित क्षेत्र में कम से कम 55 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर डिग्री के साथ-साथ B.Ed/M.Ed की डिग्री ली हो। उम्मीदवारों को कंप्यूटर नॉलेज भी होना चाहिए।

– पीजीटी कंप्यूटर साइंस के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से M.Sc./BCA/MCA/BE/B.Tech की डिग्री होनी चाहिए।

– मेडिकल ऑफिसर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से MBBS की डिग्री होनी चाहिए।

– जो उम्मीदवार नर्सिंग सिस्टर फीमेल के पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास नर्सिंग डिप्लोमा/डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवारों के पास 5 साल का वर्क एक्सपीरियंस भी होना चाहिए।

– लेबोरेटरी असिस्टेंट पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को संबंधित विषयों के साथ साइंस स्ट्रीम के साथ कक्षा 12वीं की परीक्षा पास की हो।

Read more: Rahul Gandhi: ‘सरकारी परिवार’ को बांट रहे सत्ता की वसीयत, मोदी सरकार के मंत्रिमंडल को लेकर राहुल गांधी ने जमकर बोला हमला… 

सैलरी

मेडिकल ऑफिसर: 79,650 प्रति माह
पीजीटी टीचर्स : 71,400 प्रति माह
अन्य पदों के लिए : 38,250 प्रति माह

जानें आवेदन फीस

जनरल और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 500 रुपए है जबकि एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 250 रुपए है।

जानें कैसे करें आवेदन

Sainik School Bharti 2024: इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन फॉर्म ऑफलाइन माध्यम से जमा करने होंगे। उम्मीदवारों को पहले वेबसाइट ssjhunjhunu.com से आवेदन फॉर्म डाउनलोड करने होंगे और सर्टिफिकेट की सेल्फ- अटैच्ड फोटोकॉपी और दो पासपोर्ट आकार की तस्वीरों के साथ भरी हुई हार्डकॉपी जमा करनी होगी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp