WBPRB Lady Constable bharti 2023

महिलाओं के निकली लिए बंपर वैकेंसी, आवेदन करने के लिए कुछ ही दिन बाकी, मिलेगी मोटी सैलेरी

WBPRB Lady Constable bharti 2023 लेडी कॉन्सटेबल के बंपर पद पर आवेदन करने के बचे हैं चंद दिन, अब तक न किया हो तो अब कर दें अप्लाई

Edited By :   Modified Date:  May 17, 2023 / 03:46 PM IST, Published Date : May 17, 2023/3:42 pm IST

WBPRB Lady Constable bharti 2023: वेस्ट बंगाल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड ने कुछ समय पहले लेडी कॉन्सटेबल के बंपर पद पर भर्ती निकाली थी। इनके लिए आवेदन की प्रक्रिया 23 अप्रैल से चल रही है और कुछ ही दिनों में अप्लाई करने की लास्ट डेट भी आने वाली है। इसलिए वे कैंडिडेट्स जो इन पद पर आवेदन करने के इच्छुक हों लेकिन किसी वजह से अब तक अप्लाई न कर पाए हों, वे जल्द से जल्द फॉर्म भर दें। इन वैकेंसी के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 22 मई 2023 है।

इन वेबसाइट से भरना है फॉर्म

WBPRB Lady Constable bharti 2023: इन पद पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को वेस्ट बंगाल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। इसके लिए इन दोनों वेबसाइट का इस्तेमाल किया जा सकता है – wbpolice.gov.in और prb.wb.gov.in

ये लोग कर सकते है आवेदन

WBPRB Lady Constable bharti 2023: आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने वेस्ट बंगाल सेकेंडरी एजुकेशन या इसके समकक्ष बोर्ड से माध्यमिक परीक्षा पास की हो। इसके साथ ही कैंडिडेट को बंगाली भाषा लिखना, बोलनी और पढ़नी आनी चाहिए।

इतनी होनी चाहिए उम्र

WBPRB Lady Constable bharti 2023: आयु सीमा की बात करें तो इन पद के लिए 18 से 30 साल तक के कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं। आयु की गणना 1 जनवरी 2023 से की जाएगी और आरक्षित श्रेणी को आयु सीमा में छूट मिलेगी। इनके अलावा भी कुछ अर्हताएं हैं जिनके बारे में पता करने के बाद ही आवेदन करें।

सेलेक्शन के लिए पास करनी होगी कई परीक्षाएं

WBPRB Lady Constable bharti 2023: इन पद पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन कई चरण की परीक्षा पास करने के बाद होगा। इसमें लिखित परीक्षाओं से लेकर, फिजिकल एफिशियेंसी और फिजिकल मेजरमेंट तक कई एग्जाम शामिल हैं। एक चरण पास करने वाला कैंडिडेट ही अगले चरण में प्रवेश करेगा। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 1420 पद पर कैंडिडेट्स की नियुक्ति होगी। डिटेल देखने के लिए यहां क्लिक कर नोटिस चेक कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- अनोखी शादी! बैंड-बाजा के साथ कैदी-पुलिस और बारात, जानें ऐसी भी क्या थी मजबूरी

ये भी पढ़ें- बेटे को पैरोल दिलवा दो बहू को संतान हो जाएगी, पिता ने पुलिस अधीक्षक से लगाई गुहार

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें