You tube and insta reel makers will not get admission in Delhi University

YOU TUBE, Insta reel बनाने वालों को इस यूनिवर्सिटी में नहीं मिलेगा एडमिशन, आदेश जारी

DU Admission 2022: जी हां जो आप सुन रहे हैं, वो बिल्कुल सही सुन रहे हैं। आपको YOU TUBE, Insta reel बनाना महंगा पड़ सकता है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 02:48 PM IST, Published Date : October 4, 2022/11:31 pm IST

DU Admission 2022: जी हां जो आप सुन रहे हैं, वो बिल्कुल सही सुन रहे हैं। आपको YOU TUBE, Insta reel बनाना महंगा पड़ सकता है। यदि आप YOU TUBE, Insta reel बना रहे हैं तो आपको दिल्ली विश्वविद्यालय में एडमिशन नहीं मिलेगा। इस खबर के बाद अधिकतर छात्र मायूस है। दरअसल, जो स्टूडेंट्स दिल्ली विश्वविद्यालय में एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज (ECA) कोटे के तहत एडमिशन लेना चाहते हैं तो वो निराश हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें : पड़ोसी पर फिदा थी पत्नी, पति ने किया विरोध तो दी ऐसी खौफनाक सजा, जिसे सुनकर कांप उठेगी आपकी रूह

दिल्ली विश्वविद्यालय का कहना है कि यूट्यूब अपलोड, फेसबुक और इंस्टाग्राम रील व व्लॉगिंग को एक्स्ट्रॉ करिकुलर एक्टिविटीज में नहीं माना जाएगा। दिल्ली विवि के अधिकारियों का कहना है कि एक्स्ट्रॉ करिकुलर एक्टिविटीज कोटा के तहत प्रवेश के दौरान मार्किंग के लिए सार्वजनिक प्रदर्शन नहीं किया जाएगा। एक वेबिनार के दौरान अधिकारियों ने कहा कि शैक्षणिक वर्ष 2022-23 के लिए ईसीए कोटा के जरिए 14 ईसीए कैटेगरी में एडमिशन किया जाएगा। डीयू में 14 कैटेगरीज में एडमिशन हो रहा है। लेकिन उम्मीदवार का एडमिशन केवल एक कैटेगरी में ही होगा।

 

 
Flowers