European police patrolling with auto rickshaw

बदमाशों को पकड़ने की नई पहल, इंटरनेट पर वायरल हुआ पुलिस का शानदार आईडिया

Auto rickshaw patrolling: ट्विटर पर महिंद्रा की ओर से एक पोस्ट शेयर करते हुए बताया गया है कि ब्रिटेन की पुलिस पब्लिक ट्रांसपोर्टेशन के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले ऑटो को ग्वेंट पुलिस अलग ही चीज़ के लिए इस्तेमाल कर रही है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : October 23, 2022/7:02 pm IST

Auto rickshaw patrolling: अभी तक आपने अपने देश की पुलिस को अलग-अलग अंदाजों चोरों को पकड़े के लिए प्लान  बनाती है, लेकिन यूरोपियन देशों की बात करें तो यहां पुलिस ऑटो रिक्शा से पेट्रोलिंग कर रही है, ये बात सुनकर आप चौक जरूर  गए होंगे कि भला ऑटो रिक्शा से चोरो को पकड़ना कैसे संभव है। बता दे कि महिंद्रा ने जैसे ही इस खबर की जानाकारी देकर पोस्ट शेयर की लोगों ने इस पर कमेंट करते हुए कहा है कि ये बहुत ही मज़ेदार है। एक यूज़र ने लिखा -अपराधी इसे देखकर हंसने में व्यस्त हो जाएंगे और भाग नहीं पाएंगे।

ब्लैक नेट की साड़ी पहन ‘फिटनेस क्वीन’ ने दिखाई कातिल अदाएं, तस्वीरों से नज़रे हटाना हो जाएगा मुश्किल

नजदीक से निगरानी करने के लिए अच्छा साधन

Auto rickshaw patrolling: दरअसल, यूनाइटेड किंगडम की ग्वेंट पुलिस ने पेट्रोलिंग के लिए ऐसे वाहनों को इस्तेमाल करने का फैसला लिया है कि इंटरनेट पर लोग इसे देखकर दंग हो रहे हैं। यहां पर पुलिस बाइक या फिर गाड़ी से गश्त लगाने के बजाय ऑटो रिक्शा का इस्तेमाल कर रही है। ऑटो से पुलिस की पेट्रोलिंग के बारे में सुनकर ही लोग इंटरनेट पर खासा लुत्फ ले रहे हैं।

Smart Watch ने बचाई पत्नि की जान! बेदर्दी से वार कर पति ने कब्र में कर दिया था दफन, जानें मामला

महिंद्रा ने ट्वीट कर दी जानकारी

Auto rickshaw patrolling: ट्विटर पर महिंद्रा की ओर से एक पोस्ट शेयर करते हुए बताया गया है कि ब्रिटेन की पुलिस पब्लिक ट्रांसपोर्टेशन के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले ऑटो को ग्वेंट पुलिस अलग ही चीज़ के लिए इस्तेमाल कर रही है। वे ई-ऑटो को ज्यादा क्राइम वाले इलाकों में इस्तेमाल कर रहे हैं, ताकि इन जगहों पर क्रिमिनल्स को स्पॉट किया जा सके और बचाव हो सके। ऐसी पहल का हिस्सा बनना उन्होंने अपने लिए प्राउड मोमेंट बताया है।

Auto rickshaw patrolling: ग्वेंट पुलिस ने ऐसा इसलिए किया है ताकि वे नागरिकों को नज़दीक से देख और सुन सकें। चीफ इंस्पेक्टर डैमेन सॉरे का कहना है कि पार्क और पैदल चलने वाली जगहों की निगरानी के लिए ऑटो का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसकी प्रतिक्रिया भी काफी अच्छी आ रही है. खास तौर पर रात में गश्त लगाने के दौरान लोग टुक-टुक की निगरानी से अपने को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। जल्दी ही इस तरह की ऑटो रिक्शा पेट्रोलिंग न्यूपोर्ट, एबरगेवनी और मोनमाउथशायर में भी शुरू की जाएगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें