Precautions before visiting OYO Rooms

क्या सच में OYO Rooms में लगे होते हैं हिडन कैमरे? सामने आया सच, जानें से पहले सुरक्षा के तौर पर जानें ये बातें

Precautions before visiting OYO Rooms : ऐसा माना जाता है कि ओयो में हिडन कैमरे लगे होते है। अगर आप OYO में जाते है तो इन सावधानियों को बरते।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : November 21, 2022/7:09 pm IST

नई दिल्ली। Precautions before visiting OYO Rooms :  आजकल OYO का उपयोग हर शहर में हो रहा है। कहीं भी कोई भी शहर में घूमने जाते समय विवाहित या फिर अविवाहित लोग अधिकाशंत: OYO Rooms बुक करते है। लेकिन आज OYO के नाम से दिमाग में अलग ख्याल आते है। अगर आप कहीं भी ओयो में रूकने की योजना बताते है तो आपको सोच समक्षकर ओयो में रूम बुक करना होगा। ऐसा माना जाता है कि ओयो में हिडन कैमरे लगे होते है। तो अगर आप ओयो में जाते है तो इन सावधानियों को बरते।

read more : FIFA World Cup 2022 : फुटबॉल विश्‍व कप से भारतीय किसानों को होगा फायदा? कतर में होगा अंडे का फंडा, जानें पूरा मामला 

ओयो बल्ब पर दें ध्यान

Precautions before visiting OYO Rooms : होटल के कमरे में सबसे पहले आपको बल्ब ध्यान से देखना चाहिए। हो सकता है बल्ब में होल हो। कई बार हम होटल के कमरे में जाने के बाद बल्ब जैसी चीजों को नजरअंदाज कर देते हैं। लेकिन यह चीज आपकी हर हरकत को रिकॉर्ड कर सकता है।

read more : ‘ब्रह्मानंद नेताम के साथ BJYM के जिला कोषाध्यक्ष भी है दुष्कर्म मामले का आरोपी’…, PCC संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कही ये बात 

CCTV कैमरों को गौर से देखें

Precautions before visiting OYO Rooms : आपने CCTV कैमरों को गौर से देखा हो तो उसमें से अंधेरे पर भी लाइट जलती है। ऐसे में आप बल्ब को ऑफ करके गौर से देखें अगर उसमें लाइट ब्लिंक कर रही हो तो उसको तुरंत चेक करें।

read more : लोक कलाकारों ने देश की राजधानी में बांधा समां, प्रगति मैदान में छत्तीसगढ़ की संस्कृति की बिखरी छंटा 

थर्ड पार्टी ऐप्स करेंगे मदद

प्ले स्टोर पर कई ऐसे थर्ड पार्टी ऐप्स हैं, जो हिडन कैमरा ढूंढने में मदद करते हैं। ऐप डाउनलोड करने के लिए आपको फोन पर कुछ परमिशन को अलाउ करना होगा। लेकिन कोई ऐसा ऐप ही डाउनलोड करें तो वेरिफाइड या ज्यादा बार डाउनलोड किया गया हो। क्योंकि हर ऐप सही काम नहीं करता है।

read more : FIFA World Cup 2022 Updates: BTS के मेंबर ने दिया अपना धमाकेदार परफॉर्मेंस, यहां देख सकते हैं LIVE स्ट्रीमिंग 

फोन कॉल करके देखें

CCTV कैमरा या हिडन कैमरा रेडियो फ्रिक्वेंस जनरेट करते हैं। ऐसे में जहां शक है वहां कॉल करके देखें। अगर कॉलिंग के समय खरखराहट की आवाज आ रही है या डिस्टर्बेंस हो रही है तो उस जगह को तुरंत चेक करें। जरूरी नहीं कि कमरे में CCTV बल्ब ही लगा हो। हो सकता है टीवी बॉक्स, दीवार की घड़ी, टिश्यू बॉक्स, किसी कपड़े या फिर डेस्क प्लान्ट में भी कैमरा छिपा हो।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें