These 10 most asked questions on Google about 'sex'

‘Sex’ को लेकर Google पर सबसे ज्यादा पूछे जा रहे ये 10 सवाल, देखिये उनके जवाब !

'Sex' को लेकर Google पर सबसे ज्यादा पूछे जा रहे ये 10 सवाल, देखिये उनके जवाब ! These 10 most asked questions on Google about 'sex'

Edited By: , August 17, 2022 / 12:48 PM IST

Questions on Google about ‘sex’ : नई दिल्ली। हम अपनी कितनी ही problems के लिए Google का सहारा लेते हैं। बात चाहे कुछ भी हो.. किसी और से पूछने से पहले हम गूगल से पूछते हैं। और जब मामला sex का हो तब तो हमेंं google ही अपना मददगार लगता है। ये सवाल वाज़िब भी हैं और थोड़े अटपटे भी। तो हम आपको बताते हैं कि वो कौन से सवाल हैं जो google पर पूछे जाते हैं ?>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

1 सेक्स क्या है?
इस सवाल का जवाब उसी के हिसाब से तय होगा जो आप जानना चाहते हैं। क्या आप सेक्स की परिभाषा जानना चाहते हैं या फिर इसकी पूरी प्रक्रिया? अधिकतर लोगों ने सेक्स को intercourse की तरह define किया है या फिर उन physical things की तरह जो दो लोग एक साथ करते हैं। बेसिकली सेक्स का मतलब वो सब कुछ जो आप बिना किसी को नुकसान पहुंचाए अपनी sexually feeling को satisfy करने के लिए करते हैं।

Read more: नाबालिग लड़के से करोड़पति महिला ने किया कई बार सेक्स, इस नशे की लत ने बदल दी ज़िन्दगी 

2 सेक्स करके कैसा महसूस होता है ?
अमूमन आप बहुत relaxed, peaceful और comfortable फील करते हैं। इसके बाद आप थक भी जाते हैं, ऐसे में नींद आना वाज़िब है। कई बार सेक्स आपको बहुत दर्द भी देता है।

3 अच्छा सेक्स कैसे करें ?
आप सेक्स कैसे करते हैं इस बात पर निर्भर करता है कि आपका सेक्स अच्छा होगा या बुरा। इसके लिए पहले सवाल का जवाब देखें।

4 मैं kiss कैसे करूं?
अपने पार्टनर को अपनी तरफ खींचें। उसके चेहरे की ओर बढ़ें.. आंखें बंद करें (आप आंखें खुली भी रख सकते हैं) उसके होंठ अपने होंठों से छूएं। आप kiss कर रहे हैं।

Questions on Google about ‘sex’ : 5 कितनी बार सेक्स किया जा सकता है ?
ये आपकी उम्र और आपकी ऊर्जा पर निर्भर करता है। सेक्स minimum 2-3 मिनट ये लेकर maximum आधे घंटे तक का होता है। हालांकि ये बिल्कुल ज़रूरी नहीं कि इसके बाद आप सेक्स नहीं करते। लेकिन इतनी देर में ejaculation हो जाता है। इसमें foreplay का समय नहीं लिया गया है।

Read more: सेक्स न करने से इन गंभीर समस्‍याओं का शिकार हो सकते हैं आप, जानिए क्या हैं लक्षण और क्यों है जरूरी  

6 सेक्स के दौरान कितनी calories burn होती हैं?
आप कितनी calories burn करते हैं ये इन बातों पर निर्भर करता है – आपका वज़न, आप ने कितनी देर तक सेक्स किया और कितना vigorously सेक्स किया। अगर आप करीब एक घंटे तक सेक्स करते हैं और पसीने में भींगे हुए उठते हैं तो आप एक घंटे तक kick-boxing जितनी calories burn करते हैं।

7 सेक्स के बाद pregnant होने में कितना समय लगता है?
अगर आप unprotected सेक्स करती हैं तो 48 घंटे में pregnant हो सकती हैं पर चुकि आपकी cervix में sperm stored रहता है जो 48 घंटे बाद भी ova तक पहुंच सकता है इसलिए इस बात के भी चांसेज़ हैं कि आप सेक्स के 4 दिन बाद भी conceive कर लें।

Questions on Google about ‘sex’ : 8 ऑर्गैज्म कैसे पाएं?
हैंड और फिंगर वर्क के जरिए ऑर्गैज्म के चांस बढ़ाए जा सकते हैं। अपने इंटिमेट पार्ट को टच करना और उसके सेंसेटिव हिस्से को प्रोवोक करना, पार्टनर के साथ संबंध बनाने से जल्दी ऑर्गैज्म दिला सकता है। वहीं जल्दबाजी की जगह प्लेजर लेते हुए सेक्शुअल इंटरकोर्स करना भी ऑर्गैज्म में मदद करता है।

Read more: सेक्स महिलाओं का हक़! जानें क्यों बढ़ती उम्र के साथ जवां होता जाता है महिलाओं का प्यार? 

9 सेक्स के समय को कैसे बढ़ाएं?
ऐसे मर्द जो जल्दी ईजैक्यूलैशन की समस्या से जूझते हैं, उन्हें इस क्रिया से 20-30 सेकंड्स पहले स्टिम्युलैशन को रोकना चाहिए। इस टेकनीक का सुझाव डॉक्टर्स भी देते हैं। ये सेक्स टाइम बढ़ाने के साथ ही व्यक्ति और उसके साथी के सेक्शुअल प्लेजर ऐंड सैटिस्फैक्शन को भी बढ़ा देता है।

10 सेक्स के दौरान दर्द क्यों होता है?
अगर आप पहली बार सेक्स करने जा रही हैं, तो आपको दर्द जरूर होगा, ऐसा सेक्शुअल ऐक्टिविटी में इन्वॉल्व पोर्शन के छोटे होने और इस क्रिया के लिए नए होने से होता है। किसी तरह के फ्रिक्शन या नुकसान से बचने के लिए ल्यूब का इस्तेमाल करें। अपने साथी को भी ज्यादा रफ होने से रोकें। अगर आपको इसके बाद भी लगातार दर्द महसूस होता रहे, तो ये किसी मेडिकल प्रॉब्लम की ओर इशारा है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

और भी है बड़ी खबरें…