जांच में 10 बार कोरोना नेगेटिव आई ये महिला, फिर भी कोरोना से हो गई मौत, सभी हैरान | This woman came to the corona negative 10 times in investigation, yet she died of corona, all shocked

जांच में 10 बार कोरोना नेगेटिव आई ये महिला, फिर भी कोरोना से हो गई मौत, सभी हैरान

जांच में 10 बार कोरोना नेगेटिव आई ये महिला, फिर भी कोरोना से हो गई मौत, सभी हैरान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : May 6, 2021/1:39 pm IST

नई दिल्ली। ब्रिटेन में कोरोना वायरस से मौत का एक ऐसा केस सामने आया है जिसने वैज्ञानिकों को सोचने के लिए मजबूर कर दिया है। दरअसल 55 साल की एक महिला लगातार कोरोना टेस्ट करा रही थीं और वे 10 बार कोरोना नेगेटिव आ चुकी थीं लेकिन इसके बावजूद उनकी कोरोना से मौत हो गई।

ये भी पढ़ें: ब्रिटेन में महापौर, पार्षदों के लिए हो रहे स्थानीय चुनावों में मतदान जारी

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, 55 साल की डेब्रा शॉ हर्निया के ऑपरेशन के लिए रॉयल स्टॉक यूनिवर्सिटी अस्पताल में मौजूद थीं, वे इस ऑपरेशन के बाद स्वस्थ तरीके से रिकवर हो रही थीं लेकिन अचानक उन्हें सांस लेन में दिक्कत होने लगी थीं और वे कोमा में चली गई थीं और ये महिला अपनी सर्जरी के दो हफ्तों बाद चल बसी।

ये भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय अदालत ने युगांडा के नागरिक को 25 वर्ष कैद की सजा सुनाई

मौत की जांच में सामने आया कि डेब्रा की मौत कोविड के चलते ही हुई थी, ये सुनकर इस महिला के परिवार वालों के होश उड़ गए, वे जानना चाहते थे कि अगर डेब्रा को कोविड था तो उन्हें कोविड फ्री वॉर्ड में क्यों रखा गया था। इस महिला के बेटे क्रिस ने बताया कि मेरी मां को जब सांस में समस्या होनी शुरू हुई तब उनके रोज कोरोना वायरस टेस्ट हो रहे थे और उनके नतीजे रोज नेगेटिव आ रहे थे, मेरी मां के फेफड़ों का भी सैंपल लिया गया था और इसमें कोरोना वायरस होने का कोई प्रमाण भी नहीं था। ऐसे में जब हम सबने मॉम का डेथ सर्टिफिकेट देखा तो हम हैरान रह गए। क्रिस ने आगे कहा कि इस डेथ सर्टिफिकेट में लिखा था कि उनकी मौत कोविड से हुई है, हमें इस मामले में लगातार कहा गया कि उन्हें कोरोना नहीं है बल्कि उन्हें निमोनिया है।

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य ने भारत को 4.1 करोड़ डॉलर मूल्य की …

गौरतलब है कि आईई की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था जब एक 80 साल की महिला को कोरोना वायरस के गंभीर लक्षण थे लेकिन वे बार बार कोरोना नेगेटिव आ रही थीं, डॉक्टर्स ने इस महिला का चार बार कोरोना टेस्ट कराया था लेकिन वे हर बार नेगेटिव आई थींं। इसके अलावा आईई की रिपोर्ट में सामने आया था कि दिल्ली में 26 साल के जूनियर रेसीडेंट डॉक्टर अभिषेक भयाना जो मौलाना इंस्टीट्यूट फॉर डेंटल साइंस में काम कर रहे थे, उन्हें भी कोरोना के लक्षण मसलन सांस लेने में तकलीफ और चेस्ट में दर्द सामने आए थे लेकिन उनका कोरोना टेस्ट भी दोनों बार नेगेटिव आया था।