Aaj Ka Mausam : IMD issues Heavy Rain Warning in Kerala & Tamil Nadu

Aaj Ka Mausam: फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, इन इलाकों में हो सकती है भारी बारिश, यहां पड़ेगी कड़ाके की ठंड

Aaj Ka Mausam: फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, इन इलाकों में हो सकती है भारी बारिश : IMD issues Heavy Rain Warning in kerala and other States

Edited By :   Modified Date:  December 13, 2022 / 06:24 PM IST, Published Date : December 13, 2022/6:24 pm IST

नई दिल्लीः Aaj Ka Mausam देश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है। उत्तर भारत के राज्यों में जहां ठंड बढ़ने वाली है। इन राज्यों में दिन में भी गर्म कपड़ों का सहारा लेना पड़ा रहा है। वहीं अगले 12 घंटों के दौरान दक्षिण भारत में भारी वर्षा हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, आज केरल, माहे और लक्षद्वीप पर भारी बारिश हो सकती है। उसके बाद क्षेत्र में वर्षा गतिविधि में कमी आएगी। मछुआरों को दक्षिण पूर्व और आस-पास के पूर्वी मध्य अरब सागर और केरल-कर्नाटक तट और लक्षद्वीप क्षेत्र में न जाने की सलाह दी गई है।

Read More : प्रदेश की जनता को सरकार का बड़ा तोहफा, 1 जनवरी से राजधानी में 450 मेडिकल टेस्ट होंगे फ्री 

यहां बढ़ेगी ठंड

Aaj Ka Mausam मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों में ठंड में इजाफा होगा। पश्चिमी विक्षोभ के कारण पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर पूरे उत्तर भारत में देखने को मिल रहा है। अगले दो से तीन दिनों में दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, गुजरात और पश्चिमी मध्य प्रदेश में न्यूनतम तापमान में तीन से चार डिग्री तक की कमी हो सकती है।

Read More : अब कभी धुआं नहीं उड़ा पाएंगे युवा,  सिगरेट खरीदने पर लगा आजीवन प्रतिबंध, यहां की सरकार ने बनाया कानून 

छह डिग्री तक पहुंच जाएगा तापमान

विभाग के अनुसार, दिसंबर के आखिर में कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ सकता है। दिन के तापमान में फिलहाल कोई कमी नहीं आएगी। दिल्ली में शुक्रवार या शनिवार तक अधिकतम तापमान 24 और न्यूनतम तापमान छह डिग्री तक पहुंच जाएगा। दिन में धूप खिलने से लोगों को राहत मिलेगी।

Read More : पति ने पत्नी के इन अंगों को जहरीले सांप से कटवाया, स्नैक कैचर दोस्त ने दिया पूरा साथ, जानिए क्यों ढाया ऐसा कहर

हिमाचल प्रदेश में हो सकती है बर्फबारी

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, 13 और 14 दिसंबर को पश्चिमी विक्षोभ के कारण हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी होने की संभावना है। इसका असर दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, गुजरात और पश्चिमी मध्य प्रदेश में भी देखने को मिल सकता है।

Read More : केंद्रीय विद्यायल में निकली हजारों पदों पर बंपर भर्ती, 12वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई, यहां देखें पूरी प्रक्रिया और लास्ट डेट 

उत्तर प्रदेश में छाया घना कोहरा

उत्तर प्रदेश में कोहरा और ठंडी हवा की दस्तक के बाद अब ठंड बढ़ने लगी है। बर्फीली हवाओं के चलने के चलते मौसम में शुष्कता बनी हुई है। आगामी दिनों में तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक कम होने की संभावना है। कोहरे के चलते वाहनों की रफ्तार भी थमी हुई नजर आई।